अभी-अभी: सहारनपुर की मुस्लिम महिला ने कहा- हिंदू बन जाऊंगी

तीन तलाक जैसी कुप्रथा से बचने के लिए एक मुस्लिम महिला ने अब हिदू धर्म अपनाने का फैसला लिया है। हलाला के चलते उसका दूसरा निकाह हुआ और अब उसका दूसरा पति न तो तलाक दे रहा है और न ही उसके साथ रह रहा है।

इस मुस्लिम महिला का दूसरा पति पिछले सवा साल से दूसरी युवती से शादी कर फरार है।  पीड़िता महिला दिल्ली के सहारनपुर की रहने वाली है। उसकी शादी मात्र 13 वर्ष की उम्र में तलाकशुदा व्यक्ति से हो गईं थी। शादी के बाद उसे बहुत सी वेदनाएं सहनी पड़ी। उसका पति उसे मारता-पीटता था।
उसको तीन संतान भी हुई। अपनी पीड़ा पीड़िता ने मीडिया के माध्यम से बताई। तीन वर्ष पहले ही उसका उसके पति से तलाक हुआ है। दुसरे पति से इस महिला को शादी के सवा साल बाद एक बेटी हुई। तभी इसके पति ने दूसरी महिला से निकाह रचा लिया।
बस तबसे से लेकर आजतक यह महिला न्याय के लिए दर-दर की ठोकरे खा रही है। इस महिला को अपने बच्चों को पालने में बहुत तकलीफों का सामना कर पड़ रहा है। नवंबर में इस महिला ने अपने ससुराल वालों और पति के खिलाफ रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी, लेकिन पुलिस भी कोई मदद नहीं कर रही है। अब थक हार कर महिला ने इस्लाम धर्म को छोड़कर हिन्दू धर्म अपनाने का फैलसा लिया है।

You May Also Like

English News