अभी-अभी: साउथ अफ्रीका को लगा बड़ा झटका, ये शतकवीर बल्लेबाज वनडे सीरीज से हुआ बाहर

टेस्ट सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार के बाद टीम इंडिया के लिए वनडे सीरीज में एक के बाद एक अच्छी खबर आ रही है.अभी-अभी: साउथ अफ्रीका को लगा बड़ा झटका, ये शतकवीर बल्लेबाज वनडे सीरीज से हुआ बाहर

6 मैचों की सीरीज के पहले वनडे में 6 विकेट से जीत के बाद भारत ने 1-0 की बढ़त बना ली है, अब उसके सीरीज पर अपनी बढ़त की संभावना बढ़ गई है क्योंकि मेजबान टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस चोटिल होने के कारण शेष वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं. उनकी चोट इस कदर गंभीर है कि वह भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज में भी हिस्सा नहीं ले सकेंगे.

प्लेसिस ने डरबन में खेले गए पहले वनडे मैच में 120 रनों की शतकीय पारी खेली थी और इसी मैच के दौरान उन्हें उगंली में चोट लग गई थी. माना जा रहा है कि उनकी उंगुली में फ्रैक्चर हो गया है.

चोटिल प्लेसिस की जगह ऑलराउंडर फरहान बेहरदीन को टीम में शामिल किया गया है, जबकि हेनरिच क्लासेन को रिजर्व विकेटकीपर के रुप में बुलाया गया है. उन्हें पहली बार वनडे टीम में शामिल किया गया है. प्लेसिस के बाहर होने से दक्षिण अफ्रीकी टीम के कप्तान की घोषणा शनिवार को की जाएगी.

टेस्ट सीरीज में भारत को 2-1 से हराने के बाद दक्षिण अफ्रीका के लिए वनडे सीरीज में सब कुछ अच्छा नहीं चल रहा. सीरीज से पहले विस्फोटक बल्लेबाज एबी डीविलियर्स भी चोटिल हो गए और पहले 3 वनडे के लिए बाहर हो गए. 

दो बड़े बल्लेबाजों के सीरीज के दौरान चोटिल होने से मेजबान टीम को बड़ा झटका लगा है, वहीं भारत के पास इस अफ्रीकी टीम के खिलाफ 50-50 ओवर की पहली सीरीज जीतने का बढ़िया चांस है.

33 वर्षीय बल्लेबाज प्लेसिस अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज से पहले फिट होना चाहेंगे. ऑपरेशन कराने के बाद टीम में वापसी के लिए रिहैबिलेशन की कोशिश करेंगे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट 1 मार्च को डरबन में खेला जाएगा. फ्रैक्चर के कारण वह 3 से 6 हफ्ते तक मैदान से बाहर रहेंगे.

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 6 मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे सेंचुरियन में रविवार को खेला जाएगा.

You May Also Like

English News