अभी अभी: सीएम योगी ने UP को दिया सबसे बड़ा तोहफा, ख़ुशी से झूम उठे लोग

यूपी की योगी सरकार ने बिजली विभाग के अधिकारियों को आदेश दिया है कि नवरात्र के दौरान बलरामपुर, मिर्जापुर, काशी, मथुरा, अयोध्या और गोरखपुर जैसे धार्मिक नगरों में 24 घंटे बिजली आपूर्ति की जाए। प्रदेश के नवनियुक्त बिजली मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कार्यभार संभालने के बाद बिजली विभाग के अधिकारियों के साथ पहली बैठक में ये निर्देश दिया है। उन्होने कहा कि नवरात्र के दौरान मिर्जापुर और बलरामपुर जैसे जिलों की प्रसिद्ध शक्तिपीठों के साथ-साथ अयोध्या, काशी, मथुरा और गोरखपुर में 24 घंटे बिजली आपूर्ति होनी चाहिये।

इसके साथ ही बिजली विभाग से भ्रष्टाचार समाप्त करने के प्रयास को लेकर बिजली मंत्री ने कहा कि ई-निविदा प्रणाली अपनाया जाए, 
इसके साथ ही फाइलों के समय पर इंडेक्शन और व्यवस्था को पारदर्शी बनाने के लिये सिटीजन चार्टर बनाने को भी कहा है। बिजली मंत्री ने अधिकारियों के साथ बैठक में सख्त शब्दों में कहा कि भ्रष्टाचार किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, साथ ही उन्होने अधिकारियों से ये भी कहा कि वो गर्मियों को लेकर तैयारी शुरु करें, ओवरलोडेड ट्रांसफॉर्मरों का भी ध्यान रखें।
दूसरी ओर बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने भी विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक की, उन्होने अधिकारियो से बात करते हुए कहा कि वो बीजेपी के चुनावी घोषणा पत्र में दिये गए सरकारी की प्राथमिकताओं के अनुरुप योजनाओं के लागू करने का रोडमैप तैयार करें। एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि बीजेपी ने पहली कैबिनेट बैठक में ही किसानों का कर्ज माफ करने का वायदा किया था, इस पर भी काम हो रहा है।

You May Also Like

English News