अभी-अभी: सीरिया में रूसी विमान हादसे में 39 सैनिकों की हुई मौत…

बेरूत: रूस की सेना का एक कार्गो विमान सीरिया में एयरबेस के नजदीक दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस हादसे में विमान में सवार रूस के सभी 39 सैन्यकर्मियों की मौत हो गई. यह हादसा सीरिया में रूसी अभियान के लिए एक बड़ा झटका है. हादसे के बाद रूस की सेना ने कहा कि विमान को निशाना बनाकर नीचे नहीं गिराया गया बल्कि तकनीकी खामी के कारण ये हादसा हुआ.अभी-अभी: सीरिया में रूसी विमान हादसे में 39 सैनिकों की हुई मौत...

इस बीच राष्ट्रपति बशर असद की सरकार ने रूस की सेना के समर्थन से राजधानी के विद्रोहियों वाले उपनगरों में हमले तेज कर किए. दमिश्क के विद्रोहियों के कब्जे वाले पूर्वी उपनगरों में गोलीबारी में बीते 24 घंटे में बड़ी संख्या में लोग मारे गए. दुर्लभ मानवीय सहायता मिशन पर आए अंतरराष्ट्रीय सहायता कर्मियों ने कहा कि, बचावकर्मी इमारतों के मलबों से लोगों और बच्चों को निकालने के लिए संघर्ष कर रहे हैं और मलबे में दबे लोगों ने 15 दिन से सूरज की रोशनी नहीं देखी है.

सोमवार को इस इलाके में यह अभियान बंद करना पड़ा क्योंकि सरकार की ओर से गोलीबारी बढ़ गई. जिस समय गोलीबारी बढ़ी उस समय सहायता कर्मी अंदर ही थे. विपक्षी कार्यकर्ताओं और युद्ध पर निगरानी रखने वाली संस्थाओं ने कहा कि सोमवार को 80 लोग मारे गए.

You May Also Like

English News