अभी-अभी: सुरेश रैना और अमित मिश्रा आई भारी मुसीबत, अब टीम इंडिया में नहीं करेंगे वापसी..

इंडिया ‘ए’ टीम में जगह पाने के दावेदारों में शामिल अनुभवी बल्लेबाज सुरेश रैना और लेग स्पिनर अमित मिश्रा फिटनेस टेस्ट में फेल हो गए हैं और अब उन्हें टीम इंडिया व इंडिया ‘ए’ में जगह हासिल करने के लिए दोबारा मेहनत करना पड़ेगी। तमिलनाडु के ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर की भी फिटनेस संबंधी कुछ परेशानियां हैं और इसलिए उनके टेस्ट को लेकर अस्पष्टता बनी हुई है।अभी-अभी: सुरेश रैना और अमित मिश्रा आई भारी मुसीबत, अब टीम इंडिया में नहीं करेंगे वापसी..

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा ने नागपुर में तोड़ा विराट का रिकार्ड, लगाया छठा शतक

रैना और मिश्रा को खराब फॉर्म व फिटनेस की वजह से टीम इंडिया में जगह नहीं मिली। राष्ट्रीय टीम ने पिछले कुछ वर्षों में अपना स्तर उठाकर फिटनेस को सबसे बड़ा पैमाना बना रखा है। चयनकर्ता इस बात पर भी ध्यान देते हैं कि बेंच स्ट्रेंथ भी फिट हो और वो भारतीय खिलाड़ियों के लिए उच्च स्तर स्थापित करे। 

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक चयनकर्ता तैयार थे कि न्यूजीलैंड ‘ए’ के खिलाफ होने वाले मुकाबलों के लिए सुरेश रैना और अमित मिश्रा को इंडिया ‘ए’ में शामिल किया जाए। हालांकि, दोनों फिटनेस टेस्ट में फेल हो गए जबकि राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) के कोचिंग स्टाफ की निगरानी में दोनों ने फिटनेस पर काम किया था। 

बोर्ड के सूत्रों से जानकारी मिली है कि मिश्रा पिछले चार महीनों से एनसीए में ट्रेनिंग कर रहे हैं, लेकिन फिर भी टेस्ट में पास नहीं हो सके। युजवेंद्र चहल की सफलता को देखते हुए चयनकर्ताओं का ध्यान मिश्रा को बतौर बैकअप इस्तेमाल करने का था। मगर उनकी फिटनेस अच्छी नहीं होने से चयनकर्ताओं को इंडिया ‘ए’ में उन्हें चुनने में परेशानी हुई। 

यही हाल सुरेश रैना का भी रहा जो इंडिया ‘ए’ की तरफ से शानदार प्रदर्शन करके टीम इंडिया में वापसी पर नजरें जमाए हुए थे। अब जब रैना भी फिटनेस टेस्ट में फेल हो गए हैं, ऐसे में राष्ट्रीय टीम में उनकी वापसी मुश्किल हो गई है। 

ये जानकारी भी हैरानीभरी रही कि युवा खिलाड़ी वाशिंगटन सुंदर भी फिटनेस की समस्या से जूझ रहे हैं। 17 वर्षीय सुंदर को भारतीय क्रिकेट का भविष्य माना जा रहा है। हाल ही में सुंदर ने शानदार प्रदर्शन करके इंडिया रेड को दिलीप ट्रॉफी चैंपियन बनाया था। 

You May Also Like

English News