अभी-अभी: सुषमा का बड़ा बयान, कहा- हमने एम्स-IIT बनाए और PAK ने लश्कर-हक्कानी पैदा किए

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान का बखिया उधाड़ देने वाले बयान दिया है. सुषमा ने पाकिस्तान पर शक्ति प्रहार करते हुए कहा कि पाकिस्तान की पहचान आतंकवादी देश के रुप में है. सुषमा ने पाकिस्तान को आड़े हाथो लेते हुए कहा कि पाकिस्तान और भारत एक साथ आजाद हुआ था, लेकिन हमने देश में एम्स, आईआईटी, आईआईएम जैसे संस्थान बनाए हैं, बल्कि पाक ने लश्कर, जैश जैसे आतंकी संगठन बनाए हैं. पाकिस्तान ने कई आतंकी कैंप और हक्कानी बनाए हैं.अभी-अभी: सुषमा का बड़ा बयान, कहा- हमने एम्स-IIT बनाए और PAK ने लश्कर-हक्कानी पैदा किए

अमेरिका रच रहा इराक को अलग करने की साजिश…

वहीं सुषमा ने ये भी कहा कि पाकिस्तान हैवानियत का गढ़ है, लेकिन अब पाक भारत को इंसानियत सिखा रहा है. भारत आतंकवाद का सबसे पुराना शिकार है. पाकिस्तान हमसे लड़ रहा है और आतंकियों पर पैसा खर्च करता है. सुषमा ने कहा कि सुषमा ने कहा कि भारत ने वैज्ञानिक पैदा किए हैं, लेकिन पाक ने जेहादी पैदा किए हैं. वहीं उन्होंने आतंकवाद से एकजुट होकर लड़ने के लिए भी कहा और आतंकवाद के लिए मेरे-तेरे आतंकी का नजरिया नहीं रहेगा.

पाकिस्तान पर हमला करते हुए सुषमा ने पूरी दुनिया के लिए ‘सर्वे भवंतु सुखिन:’ वाली बात भी कही है. उन्होंने कहा कि हम प्रकृति की शांति की कामना करते हैं. इस दौरान सुषमा स्वराज ने कई अन्य बातों पर चर्चा की है. 

उन्होंने कहा कि सिर्फ भारत नहीं अफ़ग़ानिस्तान और बांग्लादेश भी पाकिस्तान की वजह से आतंकवाद से जूझ रहे हैं. इसलिए वहीं यूएन में पहली बार हुआ कि पाकिस्तान के भाषण के बाद किसी देश को तीन तीन देशों को जवाब देना पड़ा. चीन पर भी अप्रत्यक्ष रूप से निशाना साधते हुए सुषमा ने कहा कि  आतंकवाद पर कार्य करने की कसमें सिर्फ एक रश्म बन गई है, जिसे संकल्प लेने के बाद भूल जाते हैं और कई देश अपने अपने इंट्रेस्ट को देखते हुए निर्णय लेते हैं.

You May Also Like

English News