अभी-अभी: सोमालिया की राजधानी में हुआ बम विस्फोट, मृतकों की संख्या बढ़ी…

सोमालिया की राजधानी मोगादिशू में शनिवार को एक होटल और बाजार के बाहर हुए ट्रक बम विस्फोट में मृतकों की संख्या बढ़कर 276 हो गई है. वहीं 250 से ज्यादा लोग घायल भी हुए हैं. अधिकारियों को आशंका है कि महत्वपूर्ण मंत्रालयों के निकट व्यस्त चौराहे को निशाना बनाकर किए गए ट्रक बम विस्फोट में मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है.अभी-अभी: सोमालिया की राजधानी में हुआ बम विस्फोट, मृतकों की संख्या बढ़ी...अभी-अभी: रुपाणी ने दिया बड़ा बयान, कहा- 2012 में कांग्रेस ने डाला था चुनाव आयोग पर दबाव

सोमालिया में तीन दिन के शोक की घोषणा

सोमालिया के राष्ट्रपति मोहम्मद अब्दुल्लाही मोहम्मद ने तीन दिन के शोक की घोषणा की है. साथ ही रक्तदान के जरिए पीड़ितों की मदद करने का लोगों से आह्वान किया है. शहर के निवासी विस्फोट से क्षतिग्रस्त हुई इमारतों के मलबे के नीचे दबे पीड़ितों की तलाश कर रहे हैं.

मृतकों और घायलों से भरा हुआ अस्पताल

मेदिना अस्पताल के निदेशक डॉ मोहम्मद यूसुफ ने कहा, ‘‘अस्पताल मृतकों और घायलों से भरा हुआ है. ऐसे लोगों को भी भर्ती कराया गया जिनका विस्फोट में अंग-भंग हो गया. वाकई यह बहुत खौफनाक है.’’

किसी संगठन ने नहीं ली जिम्मेदारी 

किसी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन सोशल मीडिया ने इस हमले के पीछे सोमाली आतंकवादी संगठन अल-शबाब का हाथ होने का संकेत दिया है.

बता दें कि इस्लामी समूह अल-शबाब का आतंकवादी संगठन अल-कायदा से संबंध है. यह सोमालिया को एक इस्लामी राज्य में बदलना चाहता है और देश के एक बड़े क्षेत्र पर नियंत्रण रखता है.

सोमालिया सरकार का दावा

सोमालिया सरकार ने भी अल-शबाब को ही हमले का जिम्मेदार बताया है. हालांकि अल-शबाब की ओर से कोई बयान जारी नहीं किया गया है. सोमालिया के प्रधानमंत्री हसन अली ने कहा कि हमलावरों ने मोगादिशु के सबसे ज्यादा आबादी वाले इलाके को निशाना बनाया. 

You May Also Like

English News