अभी अभी: स्पेशल सेल को मिली बड़ी कामयाबी, KCP के 3 उग्रवादी किया गिरफ्तार…

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मणिपुर के उग्रवादी संगठन केसीपी के तीन उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार लोगों में एक केसीपी के कंगंबा फेक्शन का कमांडर इन चीफ है. गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने इन्हें पकड़ने के लिए जाल बिछाया था. पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है.अभी अभी: स्पेशल सेल को मिली बड़ी कामयाबी, KCP के 3 उग्रवादी किया गिरफ्तार...मोदी कैबिनेट में बदलाव की हलचल तेज, फडणवीस आ सकते हैं दिल्ली…

पुलिस के मुताबिक, खुफिया जानकारी मिलने पर स्पेशल सेल ने आईएसबीटी इलाके से तीन उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है. जिनकी पहचान रंजीत मैत्रेई, वांग्तेम नाओ विचा सिंह और त्वेदम चाओ सिंह के रूप में की गई है. आरोपी रंजीत केसीपी के कंगंबा फेक्शन का चीफ कमांडर बताया जा रहा है. बाकी दोनों आरोपी भी केसीपी के पीपल वॉर ग्रुप के सदस्य हैं.

काफी समय से आरोपी दिल्ली में छिपने की जगह तलाश रहे थे. तीनों पर कई संगीन अपराध दर्ज हैं. दिल्ली से पहले इन लोगों का बेस इंडो-बांग्ला बॉर्डर था. यहां से आरोपी मणिपुर में अपना संगठन चला रहे थे. इनका काम आतंकी गतिविधियों को अंजाम देकर संगठन के लिए ज्यादा से ज्यादा पैसा इकठ्ठा करना था.

इसी साल दिल्ली से केसीपी संगठन का एक बड़ा उग्रवादी भी गिरफ्तार हुआ था. इसके बाद इन तीनों की गिरफ्तारी दिल्ली में इनके बेस बनाने की तैयारी का संकेत दे रही है. पुलिस ने बताया, आरोपियों के पास से काफी संवेदनशील डेटा और सामान बरामद हुआ है. आरोपियों ने इस साल मणिपुर में इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के कई टैंकर उड़ाए हैं. 

इन उग्रवादियों ने मणिपुर के एक स्कूल में हैंड ग्रेनेड फेंकने की घटना के आरोपों को कबूल किया है. फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर इनके अन्य साथियों के बारे में पता लगाने की कोशिश कर रही है.

You May Also Like

English News