अभी-अभी: स्मार्टफोन यूजर के लिए आई खुशी की खबर, जरुर पढ़े…

नई दिल्ली। बेशक कंपनियां अनब्रेकेबल स्क्रीन होने का दावा कर रही हैं, मगर कितना अच्छा हो कि स्मार्टफोन का टूटा हुआ ग्लास खुद-ब-खुद जुड़ जाए। जी हा,आने वाले वक्त में यह संभव होने वाला है। बतादे वैज्ञानिकों ने ऐसा ग्लास खोजने का दावा किया है, जो टूटने के कुछ ही देर बाद खुद जुड़ जाएगा। बेशक स्मार्टफोन यूजर के लिए यह खुशी की खबर है। खासकर उनके लिए, जिन्हें आए दिन अपने स्मार्टफोन की स्क्रीन के टूटने का सामना करना पड़ता है। अभी-अभी: स्मार्टफोन यूजर के लिए आई खुशी की खबर, जरुर पढ़े...

ऐसे जुड़ेगा टूटा ग्लास
यूनिवर्सिटी ऑफ टोक्यो में शोधकर्ताओं ने यह खोज उस दौरान की जब वह एक नए असंजक (adhesives) पर रिसर्च कर रहे थे। दरअसल, थोड़ा सा दवाब डालने पर विशेष प्रकार के इस ग्लास के टूटे हुए दो टुकड़े दोबारा आपस में पिघलकर जुड़ सकते हैं। वह भी चंद सैकेंड में। इस तरह कुछ ही घंटों में टूटा हुआ ग्लास दोबारा अपने रूप में आ जाएगा। फिलहाल यह खोज अपने शुरुआती चरण में है। लेकिन, स्मार्टफोन की दुनिया में यह ग्लास एक बड़ी उपलब्धि साबित होगा। स्मार्टफोन यूजर और निर्माता कंपनियों दोनो के लिए ही वैज्ञानिकों की यह खोज एक नई उम्मीद की दिशा तय करेगी। 

आएगा बड़ा बदलाव
सेल्फ-रिपेयरिंग ग्लास मोबाइल फोन इंडस्ट्री में एक बड़े बदलाव वाली बात है। स्मार्टफोन इंडस्ट्री के लिए, इस ग्लास की मदद से सेल्फ-हीलिंग डिस्प्ले और ग्लास बैक पेश करना संभव होगा। यूजर को आकर्षित करने के लिए वह इस ग्लास का उपयोग स्मार्टफोन में शानदार तरीके से कर सकेंगे।

You May Also Like

English News