अभी-अभी: हवाई यात्रियों के लिए आई बड़ी खुशखबरी, इस साल के अंत तक मिलेगी…

इस साल के अंत तक हवाई यात्रियों को एक ऐसी सहुलियत मिलने जा रही है, जिसकी मांग लंबे समय से की जा रही थी। इसका फायदा उन यात्रियों को भी मिलेगा, जो विदेशी एयरलाइंस से भी देश में आते या जाते हैं।  केंद्र सरकार जल्द ही हवाई यात्रियों को फ्लाइट में सफर के दौरान मोबाइल से बात करने और वाई-फाई इंटरनेट की सुविधा दे सकती है।अभी-अभी: हवाई यात्रियों के लिए आई बड़ी खुशखबरी, इस साल के अंत तक मिलेगी...अभी-अभी: राहुल गांधी से मुलाकात के बाद CM वीरभद्र स‌िंह ने पार्टी में किया ये बड़ा बदलाव..

इसके लिए दूरसंचार नियामक प्रधिकरण (ट्राई) ने शुक्रवार को नियम बनाने के लिए जनता से सुझाव मांगे हैं। आम जनता इस पर 3 नवंबर तक अपनी सलाह और सुझाव दे सकती है, जिसके बाद ट्राई इनको गौर करेगा।  

मंत्रालय को नहीं है किसी प्रकार की कोई दिक्कत
सिविल एविएशन मंत्रालय को यह नियम लागू करने में किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं है। मंत्रालय भी इसको काफी लंबे समय से लागू करना चाहता है और ट्राई से मंजूरी मिलने की प्रतीक्षा कर रहा है। अभी तक सुरक्षा कारणों के चलते इसको मंजूरी नहीं मिली है। पिछले साल अगस्त में मंत्रालय ने लोगों से वादा किया था कि वो जल्द ही इस फैसले को लागू कर देगी। 

ट्राई ने इसके साथ लाइसेंस देने के नियम-शर्तों को भी नवंबर के बाद जारी करेगा। इसमें एंट्री फीस, लाइसेंस फीस, स्पेकट्रम फीस, यूजर से लिए जाने वाले चार्ज के बारे में भी विस्तार से बताया जाएगा। 

You May Also Like

English News