पाकिस्तान हाईकोर्ट पर बड़ा आतंकी हमला, चारों ओर बिछीं लाशें

मरदान : पाकिस्तान के मरदान में दो ब्लास्ट हुए हैं जिसमें 12 लोगों के मारे जाने की खबर है। साथ ही करीब 40 लोगों के घायल होने की रिपोर्ट भी आ रही है।

पाकिस्तान हाईकोर्ट पर बड़ा आतंकी हमला, चारों ओर बिछीं लाशें
 
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान के मरदान में एक आत्मघाती हमलावर ने हाईकोर्ट पर हमला किया जिसमें कम से कम दस लोग मारे गए हैं और करीब 40 लोग घायल हुए हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार इस हमले में वकीलों के समुदाय को निशाना बनाया गया है।
 
 
पुलिस अधिकारी फैज़ल शहज़ाद ने कहा ‘हमलावर ने अपने सीने से लगे आत्मघाती जैकेट को विस्फोटित करने से पहले अदालत में मौजूद भीड़ के ऊपर ग्रेनेड फैंके जिसमें दो पुलिसकर्मी सहित कम से कम 10 लोग मारे गए।’ फिलहाल किसी भी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। बता दें कि तीन हफ्ते पहले बलूचिस्तान के क्वेटा शहर में एक बड़े आत्मघाती हमले में कई वकील मारे गए थे।
 
मरदान बार संघ के अध्यक्ष आमिर हुसैन बताते हैं कि वह बम फटने के वक्त करीब के ही एक कमरे में थे. वह कहते हैं ‘हर तरफ धूल थी, और लोग दर्द से बेहाल थे। मैंने घायलों को उठाकर कार में डाला और उन्हें अस्पताल ले जाने लगा। मुझे नहीं पता था कि जिन लोगों को बचा रहा हूं, वे जिंदा भी हैं या नहीं है.
 
 
 हुसैन ने कहा ‘वकीलों को इसलिए निशाना बनाया जा रहा है क्योंकि वह लोकतंत्र के अहम हिस्से हैं और आतंकी इसके खिलाफ हैं। हमारा हौसला पस्त नहीं हुआ है। वह अभी भी बुलंद है।
 

You May Also Like

English News