अभी-अभी: हार्दिक पटेल ने ‘थामा’ लालटेन, तेजस्वी यादव ने यह कहा

पटेल आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने रविवार को ट्विटर पर लालटेन के साथ अपनी तस्वीर साझा कर लिखा कि गांव में बिजली चले जाने पर उन्होंने लालटेन जलाकर अंधेरा दूर किया। हार्दिक ने कहा कि उन्हें मालूम हो गया है कि लालटेन बहुत काम की चीज है। हार्दिक पटेल के इस बयान को तेजस्वी यादव ने लपक लिया और अपनी पार्टी के चुनाव चिह्न के बारे में दिए गए बयान को आगे बढ़ाया है। अभी-अभी: हार्दिक पटेल ने 'थामा' लालटेन, तेजस्वी यादव ने यह कहा

हार्दिक पटेल ने सोशल मीडिया ट्विटर पर लिखा, ‘आज मैं अपने गांव आया हूं। लेकिन आज गांव में बिजली चली गई तो मैंने लालटेन जलाई और अंधेरा दूर किया। बहुत काम आता है लालटेन आज पता चला।’ हार्दिक पटेल के ट्वीट को राजद नेता और बिहार पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने रीट्वीट किया है। साथ ही तेजस्वी यादव ने लिखा है कि, ‘हार्दिक भाई, नफरतों के खिलाफ मोहब्बत की लालटेन जलाते रहना है। अन्याय के अंधेरों के खिलाफ न्याय का प्रकाश फैलाना है। डटकर लड़ना और लड़कर जीतना है। नौजवान है संघर्ष के सिवाय करना क्या है?’ 

हार्दिक पटेल पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के अध्यक्ष हैं और गुजरात में पाटीदार समुदाय के लिए नौकरी और शिक्षा में आरक्षण की मांग के साथ 2015 में सड़कों पर उतरे और पाटीदार युवाओं की आवाज बने। बीते गुजरात विधानसभा चुनाव में उन्होंने बीजेपी को काफी नुकसान पहुंचाया जिससे बीजेपी के कई पटेल नेता चुनाव हार गए। 

गौरतलब है कि बीजेपी नेता और बिहार के उप-मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कुछ दिनों पहले कहा था कि इस साल के आखिर तक बिहार से लालटेन युग खत्म हो जाएगा राजद के चुनाव चिह्न लालटेन को लेकर सुशील मोदी के बयान को सियासत से भी जोड़कर देखा गया। हालांकि सुशील मोदी कह रहे थे कि बिहार के हर गांव में साल के आखिर तक बिजली पहुंच जाएगी। 

हार्दिक के ट्वीट से मालूम होता है कि गुजरात में भी बिजली कटती है। ये बीजेपी के उस दावे के उलट है जिसमें चुनाव प्रचार के दौरान दावा किया गया था कि गुजरात में 24 घंटे बिजली रहती है। 

You May Also Like

English News