अभी-अभी: हुआ पाकिस्तान-चीन की भारत के लिए नई बड़ी साजिश का खुलासा…

जम्मू-कश्मीर से लेकर सिक्किम सरहद तक भारत के खिलाफ चीन और पाकिस्तान की नापाक साजिश किसी से छुपी नहीं है लेकिन ‘आजतक’ ने भारत के खिलाफ समंदर के जरिए पाकिस्तान और चीन की नई साजिश का खुलासा किया है. पाकिस्तान का ग्वादर बंदरगाह जिस पर चीन का नियंत्रण है, वहां से भारत में बड़ी मात्रा में ड्रग्स भेजने की नई घुसपैठ का खुलासा हुआ है. लंबे समय से इस बात की आशंका जताई जा रही थी कि पाकिस्तान के ग्वादर बंदरगाह का इस्तेमाल चीन आने वाले दिनों में भारत के खिलाफ करेगा वो आशंका आज सच साबित हुई है.

अभी-अभी: हुआ पाकिस्तान-चीन की भारत के लिए नई बड़ी साजिश का खुलासा...

दो दिन पहले भारतीय कोस्ट गार्ड ने गुजरात में नशे की तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. कोस्ट गार्ड टीम ने एक विदेशी पोत से हेरोइन के जखीरे को बरामद किया. समंदर के रास्ते होने वाली नशे की तस्करी के खिलाफ यह अभी तक की सबसे बड़ी कार्रवाई बताई जा रही है. इस जहाज से 1500 किलो हेरोइन बरामद हुई जिसकी कीमत 3 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा बताई जा रही है.

आजतक को मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक ये ड्रग्स पाकिस्तान के ग्वादर बंदरगाह से लोड होकर आबूधाबी होते हुए भारत पहुंची. इस पोत में दो पाकिस्तानी भी सवार थे हालांकि भारत आने से पहले उन्हें रास्ते में उतार दिया गया.

दरसल ईरान से आ रहा विदेशी पोत हेनरी (जिसे प्रिंस-2 नाम से भी जाना जाता है) रविवार को पोरबंदर पहुंचा था. यह एक पनामा नेशनल पोत है. कोस्ट गार्ड अधिकारियों को इंटेलिजेंस इनपुट मिला कि विदेशी पोत हेनरी से हेरोइन की तस्करी की जा रही है. इसके बाद कोस्ट गार्ड अधिकारियों ने जहाज की तलाशी ली. तलाशी के दौरान अधिकारियों को जहाज में छुपाई गई नशे की खेप बरामद हो गई. जहाज से 1500 किलो हेरोइन बरामद हुई.

 

You May Also Like

English News