अभी-अभी हुआ बड़ा हादसा, रेलवे फुटओवर ब्रिज पर मची भगदड़, 22 लोगो की गई जान…

मुंबई में रेलवे फुटओवर ब्रिज पर भगदड़ मचने से 22 लोगों के मरने की खबर है जबकि 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। ये घटना मुंबई के एलफिंस्टन रेलवे स्टेशन पर हुई है। बताया जा रहा है कि सुबह करीब 11 बजे अफवाह की वजह से ये भगदड़ मची। शुरुआती जानकारी के मुताबिक जबरदस्त भीड़ और अफवाह की वजह से ये भगदड़ मची है।अभी-अभी हुआ बड़ा हादसा, रेलवे फुटओवर ब्रिज पर मची भगदड़, 22 लोगो की गई जान...#बड़ा खुलासा: दाऊद गैंग से कनेक्शन रखने वाला मटका कारोबारी हुआ गिरफ्तार…

सुरक्षाकर्मी मौके पर पहुंच गए हैं और बचाव कार्य में जुट गए हैं। घायलों को नजदीक के केईएम अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। बताया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट की अफवाह के बाद ये भगदड़ मची है। सेंट्रल और वेस्टर्न लाइन को जोड़ने वाले पुल पर सुबह 9 से 11 के बीच हजारों की संख्या में लोग गुजरते हैं।

रेलवे के पब्लिक रिलेशन डायरेक्ट जनरल ए सक्सेना ने पुष्टि की है कि लोगों के फिसलने के चलते ये हादसा हुआ है। बताया जा रहा है कि केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल मुंबई में हैं और वे जल्द हालात का जायजा लेने के लिए मौके पर पहुंच सकते हैं। बता दें कि उनके रेलमंत्री बनने के बाद ये पहला बड़ा हादसा है।

इससे पहले लगातार रेल हादसों की वजह से रेलवे के पूर्व मंत्री सुरेश प्रभु को अपने इस्तीफे की पेशकश करनी पड़ गई थी।चश्मदीदों ने घटना के लिए रेलवे प्रशासन की बड़ी लापरवाही जिम्मेदार ठहराया है। लोगों का कहना है कि त्योहार की वजह से पुल पर अक्सर भीड़ ज्यादा हो जाता है, लेकिन आज बारिश भी हो रही थी।

बारिश होने की वजह से यहां सीढ़ियों पर कीचढ़ बढ़ गया था और बताया जा रहा है कि जैसे ही अफवाह फैली तो वहां मौजूद लोग भागने लगे। वे एक-दूसरे पर फिसलने लगे और इसी वजह से कई की मौत हो गई है।स्टेशन हुई घटना के बाद शिवसेना ने केंद्र और फडणवीस सरकार पर तीखा हमला बोला है। शिवसेना के विधायक अजय चौधरी ने बुलेट ट्रेन पर तंज कसा और कहा कि सरकार को पहले आधारभूत सुविधाओं की व्यवस्था करनी चाहिए।

You May Also Like

English News