अभी अभी : हुआ बड़ा ऐलान, 6 दिसंबर 2017 से शुरु हो जाएगा राम मंदिर का निर्माण…

तकरीबन 25 साल पहले अयोध्या में बाबरी मस्जिद ढहाए जाने के मामले में पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी, केंद्रीय मंत्री उमा भारती, सांसद डॉ. मुरली मनोहर जोशी, विनय कटियार सहित 13 नेताओं पर मुकदमा चलाने के निर्देश के बीच कुछ हिंदू संगठनों ने 23 अप्रैल को अयोध्या में सरयू तट पर संकल्प मार्च निकालने का ऐलान किया है।

अभी-अभी: राम मंदिर बनना तय… आजम संग मुस्‍लिमों ने पहुंचाई 9000 ईंटें, फिर जो किया…


अयोध्या में 6 दिसंबर, 1992 को बाबरी मस्जिद का ढांचा ढहा दिया गया था। इसको लेकर विभिन्न अदालतों में बीते ढाई दशक से मुकदमे चल रहे हैं। इस बीच सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई की अर्जी पर भाजपा के 13 नेताओं पर मुकदमा चलाने के निर्देश दिए हैं। अदालत ने कहा कि इस मामले की सुनवाई रायबरेली में नहीं होगी, बल्कि पूरा मुकदमा लखनऊ हाईकोर्ट में चलेगा।

हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी ने चेतावनी दी है कि अगर 6 महीने के अंदर संसद में राम मंदिर निर्माण को लेकर कानून नहीं बनाया जाता है तो 6 दिसंबर, 2017 को राम जन्मभूमि से तिरपाल हटाकर राम मंदिर निर्माण शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने 23 अप्रैल को अयोध्या में संकल्प मार्च निकालने का ऐलान किया और कहा कि इस दौरान साधु-संत सरयू के किनारे राम मंदिर निर्माण का संकल्प लेंगे। इस संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी पत्र भेजा गया है।  इस मामले में गुनहगार विनय कटियार ने भी कहा कि अब अयोध्या में राम मंदिर को बनने से कोई रोक नहीं सकता। ‘सबका साथ, सबका विकास’ की रट लगाने वाले कई भाजपा नेता अब हिंदुत्व को धार देने की कोशिश में जुट गए हैं। सूत्रों के मुताबिक, भाजपा अपने अनुसांगिक हिंदू संगठनों के जरिए हिंदुत्व का कार्ड खेलने की पूरी तैयारी कर रही है।

You May Also Like

English News