अभी-अभी हुआ बड़ा खुलासा: JioPhone की सबसे बड़ी छिपी हुई शर्त आई सामने…

जियो के 4जी फीचर फोन का इस्तेमाल करने की सोच रहे ग्राहकों के लिए बुरी खबर है। कंपनी ने इसकी एक छिपी हुई शर्त का खुलासा किया है। जियो ने पहली बार अपनी वेबसाइट पर उन नियम व शर्तों का खुलासा किया है जो जियोफोन पर लागू होंगी। अभी-अभी हुआ बड़ा खुलासा: JioPhone की सबसे बड़ी छिपी हुई शर्त आई सामने...आखिर क्यों चीन की सरकार ने व्हाट्सएप पर लगाया प्रतिबंधित…?

Jio Phone की लॉन्चिंग के समय पर रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने बताया था कि जियो फोन ग्राहकों के लिए मुफ्त होगा, क्योंकि 1500 रुपए की सिक्योरिटी फीस 3 साल के बाद रिफंड कर दी जाएगी। 

 हालांकि लॉन्चिंग के समय इस बात का खुलासा नहीं किया गया था कि 3 साल बाद फोन रिफंड करने के लिए सभी ग्राहकों को हर साल कम से कम 1500 रुपए का रिचार्ज कराना ही होगा। 
 इस तरह देखा जाए तो तीन साल में ग्राहक को 4500 रुपए सिर्फ रिचार्ज पर खर्च करने होंगे। अगर इसमें फोन के लिए दिए गए 1500 रुपए और जोड़ दिए जाएं तो ग्राहक को कम से कम कुल 6000 रुपए का खर्च आएगा। 
 इतना ही नहीं, जो ग्राहक एक साल में कम से कम 1500 रुपए का रिचार्ज नहीं करा पाते हैं तो कंपनी के पास यह अधिकार है कि वो ग्राहक से फोन वापस मांग ले। और अगर ग्राहक 3 साल से पहले फोन वापस करते हैं तो उन्हें अतिरिक्त चार्ज भी देना होगा। 

You May Also Like

English News