अभी-अभी हुआ बड़ा हादसा: लखनऊ से आ रही राज्यरानी एक्सप्रेस से टकराया टैंकर, 15 से ज्यादा यात्रियों की हालत नाजुक..

लखनऊ-दिल्ली रेल मार्ग पर बुधवार शाम लखनऊ से आ रही राज्यरानी एक्सप्रेस बरेली से करीब 15 किमी दूर पीतांबरपुर स्टेशन के पास एक फाटक पर आईओसी के टैंकर से टकरा गई। ट्रेन की जोरदार टक्कर से पेट्रोल भरा टैंकर फट गया और उसके ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गई। गनीमत रही कि ट्रेन के आसपास बिखरे पेट्रोल में आग नहीं लगी। पीतांबरपुर के स्टेशन मास्टर और गेटमैन को निलंबित कर दिया गया है।अभी-अभी हुआ बड़ा हादसा: लखनऊ से आ रही राज्यरानी एक्सप्रेस से टकराया टैंकर, 15 से ज्यादा यात्रियों हालत नाजुक.. अभी-अभी: सुरक्षा एजेंसियों की बढ़ी चिंता, ISIS में शामिल होने गए भारतीय युवक लौट रहे देश

टैंकर से भिड़ंत के दौरान झटका लगने से चलती ट्रेन के दरवाजे पर खड़े और पायदानों पर बैठे 15 से ज्यादा यात्री नीचे गिरकर जख्मी हो गए सभी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से दो की हालत नाजुक है। ट्रेन में अंदर बैठे कई यात्रियों को भी चोट आई है।

रेल दुर्घटना के बाद रेलवे के अधिकारियों में हड़कंप मच गया। हादसे के बाद करीब सवा दो घंटे तक लखनऊ-दिल्ली मार्ग पर रेल यातायात ठप रहा।  रात करीब नौ बजे शाहजहांपुर से इंजन मंगाकर राज्यरानी को करीब सवा दो घंटे बाद मेरठ की ओर रवाना कर दिया गया। अभी-अभी हुआ बड़ा हादसा: लखनऊ से आ रही राज्यरानी एक्सप्रेस से टकराया टैंकर, 15 से ज्यादा यात्रियों हालत नाजुक..दुर्घटना बुधवार शाम करीब 6.40 बजे हुई। राज्यरानी एक्सप्रेस लखनऊ से मेरठ जा रही थी। इसी बीच बुखारा रोड से नेशनल हाईवे को मिलाने वाला घाटमपुर रोड स्थित गौसगंज रेल फाटक खुला था। आईओसी के पेट्रोल व डीजल से भरे दो टैंकर खुले फाटक से गुजर रहे थे।

टैंकर में भरा तेल जमीन पर दूर-दूर तक बिखर गया 

एक टैंकर तो फाटक से गुजर गया लेकिन दूसरा टैंकर ट्रैक पर ही था तभी राज्यरानी एक्सप्रेस आ गई। राज्यरानी के इंजन के टैंकर के पिछले हिस्से में टकराते ही उसके परखचे उड़ गए। उसमें भरा तेल जमीन पर दूर-दूर तक बिखर गया। हादसे में टैंकर चालक सोहनलाल की मौके पर ही मौत हो गई।
 
डीएम राघवेंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि गौसगंज रेल फाटक के कर्मचारी को राज्यरानी एक्सप्रेस के आने का पता ही नहीं था। हादसा इसी वजह से हुआ। किस स्तर पर चूक हुई है, यह जांच अब रेलवे के अधिकारी करेंगे, लेकिन रेल फाटक पर हादसा होना गंभीर मामला है। 
loading...

You May Also Like

English News