अभी-अभी हुआ बड़ा हादसा: 100 मीटर गहरी खाई में गिरी बस, तीन लोगो की हुई मौत, 18 घायल

जिला शिमला के कुमारसैन में हिमाचल पथ परिवहन निगम की बस देर शाम दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। हादसे में अब तक तीन लोगों के मरने की पुष्टि हुई है। जबकि 18 घायल हैं। इसमें से 10 घायलों को प्राथमिक उपचार के लिए सीएचसी कुमारसैन लाया गया है। जबकि गंभीर हालत में आठ घायल आईजीएमसी रेफर किए गए है। अभी-अभी हुआ बड़ा हादसा: 100 मीटर गहरी खाई में गिरी बस, तीन लोगो की हुई मौत, 18 घायलकांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अस्पताल से हुई छुट्टी, डॉक्टरों ने दी ये बड़ी सलाह…

पुलिस की टीम प्रशासन, एसएसबी कैंप के जवान और स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे। राहत व बचाव कार्य जारी है। सूचना के अनुसार शनिवार देर शाम एनएच पांच के पास शरम्बल केंप के समीप परिवहन निगम की बस करीब 100 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। 

भावानगर से धर्मशाला जा रही थी बस 

दुर्घटनाग्रस्त बस संख्या एचपी-69 4956 बिलासपुर डिपो की बताई जा रही है। बस भावानगर से धर्मशाला ओर जा रही थी। हादसा इतना भयंकर था कि बस के परखच्चे उड़ गए। बताया जा रहा है कि बस गहरी खाई में गिरी है।

अंधेरा अधिक होने के चलते राहत और बचाव कार्य में दिक्कत हो रही थी। एसएसबी कैंप के जवान मौके पर हैं। रेस्क्यू अभियान में स्थानीय लोग भी मदद कर रहे हैं। राहत और बचाव कार्य के लिए विद्युत जनरेटर मौके पर पहुंचाया गया ताकि उजाले की व्यवस्‍था की जा सके। रेस्‍क्यू अभियान में स्‍थानीय लोग भी मदद कर रहे हैं। 

बचाव कार्य जारी 

डीएसपी रामपुर देव कुमार नेगी ने इसकी पुष्ट‌ि की है। उन्होंने बताया कि अभी तक तीन यात्रियों की मौत और 18 यात्रियों के घायल होने का पता चल सका है। बचाव कार्य जारी है।

अधिक रात होने से बचाव कार्य में दिक्कत आ रही है। एसपी शिमला सौम्या संबासीवान भी घटना स्‍थल पर मौजूद है। राहत और बचाव कार्य का जायजा ले रही हैं। हादसे में घायलों की संख्या बढ़ सकती है। बस में कुल कितने यात्री सवार थे, इसकी अभी तक आधिकारिक पुष्ट‌ि नहीं हो पाई है। 

हादसे के बाद क्षेत्र में मातम का माहौल
बस हादसे के बाद पूरे कुमारसैन क्षेत्र में मातम का माहौल है। हादसे की पहली सूचना आसपास रह रहे लोगों को मिली। हादसे की सूचना मिलते ही लोग दुर्घटना स्‍थल की ओर दौड़ पड़े, लेकिन वहां पहुंचते ही उनके पैरों तले जमीन खिसक गई।

गहरी खाई में क्षतिग्रस्त अवस्‍था में पड़ी बस से घायलों की चीख-पुखार की आवाजें गूंज रही थी। हर तरफ अफरा तफरी का माहौल था। इसके बाद स्‍थानीय लोगों ने पुलिस को सूचित किया। साथ ही एसएसबी कैंप के जवान भी मौके पर पहुंचे। लोगों ने पहल करते हुए रेस्‍क्यू अभियान शुरू किया

घायलों और मृतकों की सूची 

पुलिस से प्राप्त सूचना के मुताबिक और खबर लिखे जाने तक हादसे में तीन लोगों की मौत व 18 यात्री घायल हो गए थे। इनमें से आठ यात्रियों को गंभीर हालत में आईजीएमसी शिमला रेफर किया गया है। जबक‌ि तीन मृतकों में से दो की ही शिनाख्त  हो पाई है। 
 
दुर्घटनाग्रस्त बस के चालक भूपेंद्र और परिचालक सतपाल को भी गंभीर चोटे आईं है। दोनों को आईजीएमसी शिमला रेफर किया गया है। अभी तक हादसे के कारणों का पता नहीं चल पाया है। लेकिन कहा जा रहा है कि सामने से तेज रफ्तार से आ रहे वाहन को बचाने के चक्‍कर में बस चालक नियंत्रण खो बैठा, जिससे बस अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। 

You May Also Like

English News