अभी अभी हो गया फैसला ये नहीं बनेंगे भाजपा से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री

भारी बहुमत से विधानसभा चुनाव जीतने के बाद यूपी में सीएम के नाम में सबसे ऊपर राजनाथ सिंह का नाम चल रहा है. राजनाथ सिंह जो कि केंद्रीय गृह मंत्री भी हैं, काफी वरिष्ठ भाजपा नेता हैं. ऐसे में राजनाथ सिंह का नाम यूपी सीएम के लिए चर्चा में आना कोई अनोखी बात नहीं है.
लेकिन सूत्रों की मानें तो राजनाथ सिंह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री नहीं होंगे. प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री के नाम की चर्चा आम होने के बावजूद उनके समर्थकों और सूत्रों के अनुसार वोट गिनती के दिन ही राजनाथ सिंह ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से कह दिया था कि वे सीएम पद नहीं लेंगे.


राजनाथ सिंह के सीएम पद न लेने के पीछे के कारण तो सामने नहीं आये लेकिन भाजपा विरोधियों का कहना है कि राजनाथ सिंह के यूपी सीएम होने के बाद भाजपा लम्बे समय के लिए प्रदेश में जड़ से उखड गयी थी. यहाँ ये गौरतलब होगा कि राजनाथ सिंह के सीएम होने के बाद हुए चुनावों में क्रमशः बसपा, सपा, बसपा फिर पुनः सपा सत्ता में आई थी .
जानकारी के लिए बता दें कि राजनाथ सिंह सन 2000 में हैदरगढ़, बाराबंकी से मुख्यमंत्री बने थे और 1 साल 131 दिन के कार्यकाल के बाद राष्ट्रपति शासन लागू हुआ था. इसके बाद क्रमशः मायावती, मुलायम सिंह यादव,मायावती फिर अखिलेश यादव प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे.
राजनाथ सिंह का नाम सीएम के लिए तय होता है या नहीं ये तो समय बताएगा लेकिन अभी के लिए मनोज सिंह, सतीश सिंह, सुरेश खन्ना नाम भी प्रबल दावेदार हैं.

You May Also Like

English News