अभी-अभी: हो गया फैसला योगी होंगे यूपी के नए सीएम, मुहर लगना बाकी

लखनऊ स्थित लोकभवन में भाजपा विधायक दल की बैठक हो चुकी है। इस बैठक में यूपी के नए मुख्यमंत्री पर फैसला हो चाकु है बस ऐलान होना बाकी है। सोर्सेज की मानें तो योगी आद‌ित्यनाथ का नाम पर सहमत‌ि बन चुकी है।
 
अभी-अभी: हो गया फैसला योगी होंगे यूपी के नए सीएम, मुहर लगना बाकी
अभी तक सीएम के ल‌िए मनोज स‌‌िन्हा का नाम लगभग तय माना जा रहा था लेक‌िन इसी बीच योगी आद‌ित्यनाथ के नाम पर भी चर्चा तेज हो गई है। वैंकेया नायडू के साथ वीवीआईपी गेस्ट हाउस के कमरा नंबर 111 में केशव मौर्य और आद‌ित्यनाथ की मीट‌िंग हो चुकी है। वहीं आद‌ित्यनाथ ने मीड‌िया से कहा, हम पार्टी के स‌िपाही हैं, पार्टी हमें जो ज‌िम्मेदारी देगी उसे न‌िभाएंगे।

सांसद होने के बाद भी योगी को व‌िशेष व‌िमान से लखनऊ बुलाया गया इसी के बाद उनका नाम सुर्ख‌ियों में आ गया। बता दें क‌ि भाजपा कार्यालय के बाहर शन‌िवार सुबह महंत आद‌ित्यनाथ और प्रदेश अध्यक्ष केशव मौर्य के समर्थकों ने अपने-अपने नेता को मुख्यमंत्री बनाने के ल‌िए नारेबाजी भी की थी। बैठक के बाद बीजेपी नेता राजभवन जाएंगे। राज्यपाल से 5.30 से 6.00 बजे का वक्त ल‌िया गया है और राजभवन में बीजेपी सरकार बनाने का दावा पेश करेगी।

वहीं यूपी में दो ड‌िप्टी सीएम बनाए जाने की भी चर्चा है। ड‌िप्टी सीएम के ल‌िए लखनऊ के मेयर द‌‌िनेश शर्मा और प्रदेश अध्यक्ष केशव मौर्य का नाम सामने आ रहा है।

इसी बीच व‌िधायक और भाजपा नेता लोकभवन पहुंच चुके हैं। स्वामी प्रसाद मौर्य ने लखनऊ एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मायावती भ्रष्टाचार के समुन्दर में डूबी रहती हैं। मैंने और यूपी की जनता ने मिलकर उनका बोरिया ‌बिस्तर गोल किया है। भाजपा व‌िधायक दल के नेता के ल‌िए सीएम सुरक्षा का स्टाफ और काफ‌िला भी लोकभवन पहुंच चुका है। श्रीकांत शर्मा लोकभवन पहुंच चुके हैं। 

You May Also Like

English News