अभी अभी: सीएम योगी ने युवाओंके से किया वादा अगले महीने देंगे सरकारी नौकरी

लखनऊ। यूपी में बीजेपी को मिली शानदार जीत के बाद एक तरफ जहां सीएम योगी आदित्यनाथ बिजली पानी से लेकर किसानो की कर्जमाफी पर ध्यान दे रहे हैं, तो वहीं दुसरी तरफ रोजगार मामले पर भी ध्यान देना शुरू कर दिया है। जी हां ऐसे में सीएम योगी ने  अगले महीने की शुरुवात में युवाओं को लगभग 25000 नौकरियां देने की व्यवस्था की है।

बड़ी ख़बर: पीएम मोदी को इन पार्टियों ने दी खुली चुनौती, कहा- एक महीने में पलट के रख देंगे पूरा…

योगी आदित्यनाथ देंगे 25 हजार युवाओं को रोजगार

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक राज्य सरकार ने ‘सूर्यमित्र’ नाम से युवाओं को रोजगार देने के लिए कमर कस ली है। ऐसा माना जा रहा है कि सरकार ‘सूर्यमित्र’ के तहत सूबे के लगभग 25 हजार युवाओं रोजगार देगी। जिसका नोटिफिकेशन सरकार द्वारा  मई के पहले हफ्ते में जारी कर दिया जायेगा। सीएम योगी पहले ही इस योजना का प्रेजेंटेशन देख चुके हैं। वहीं सरकार इस योजना की शुरुआत 10 हजार वैकेंसी के साथ कर सकती है। सूर्यमित्र की नौकरी उत्तर प्रदेश न्यू एंड रिन्यूएबल एनर्जी डेवलपमेंट एजेंसी (यूपीनेडा) विभाग की है। इसके तहत विभाग के ग्रुप-बी, ग्रुप-सी और मार्केटिंग टीम से सम्बंधित नौकरी दी जाएगी। आइये जानते हैं क्या है यूपीनेडा

क्या है यूपीनेडा

यूपीनेडा का मतलब होता है संसाधन विभाग। जो सोलर, बायो, विंड, माइक्रो हाइड्रो पॉवर और ऊर्जा के संरक्षण का काम करती है। इस योजना के तहत ग्रेजुएट से लेकर पोस्ट ग्रेजुएट तक के अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक, सरकार मई के पहले हफ्ते में 10 हजार युवाओं को नौकरी देने के लिए आवेदन करेगी। जो कि मई के तीसरे हफ्ते स्क्रीनिंग और आखिरी हफ्ते में परीक्षा करायी जा सकती है।

ऐसे कर सकते हैं आवेदन

अगर आप इसमें आवेदन करना चाहते हैं तो आपके पास आधार कार्ड होना अनिवार्य है। इसके साथ ही साथ इसमें नौकरी पाने के लिए आपको ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट की डिग्री और हाई स्कूल और इंटरमीडिएट और की मार्कशीट होना अनिवार्य।

You May Also Like

English News