अभी-अभी : 4 आतंकियों ने भारत में रखा कदम चारो तरफ मच गया हड़कंप

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा के जरिये भारत में घुसपैठ की कोशिश कर रहे चार आतंकवादियों को सेना ने मार गिराया। सोमवार तड़के बॉर्डर पार हलचल देखी गई थी। इसके बाद अंधेरे में ही ऑपरेशन शुरू किया गया। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि सेना ने रविवार शाम केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा के जरिये घुसपैठ की कोशिश कर रहे आतंकवादियों को मार गिराया

अभी अभी: बीजेपी का बड़ा ऐलान, 24 घंटे के अन्दर यूपी में वरुण गांधी को मिलेगी सीएम से भी बड़ी जिम्मेदारी

खबर के मुताबिक आतंकियों के एक गुट ने लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर स्थित केरन सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश की, लेकिन इसे नाकाम कर दिया गया। दोनों तरफ से गोलीबारी हुई, जिसमें फोर्सेस ने चार आतंकियों को मार गिराया। फिलहाल, सर्च ऑपरेशन जारी है। बता दें इससे पहले 28 मार्च को बड़गाम के चदूरा में एनकाउंटर के दौरान एक आतंकी मारा गया था।

उनचुनाव के दौरान हिंसा

गौरतलब है कि रविवार को सात राज्यों की नौ विधानसभा सीटों और श्रीनगर लोकसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव संपन्न हो गए जिनमें से श्रीनगर क्षेत्र में मतदान के दौरान भीषण हिंसा हुई। सुरक्षाबलों की गोलीबारी में आठ लोगों की जान चली गई। इसी के विरोध में अलगाववादियों ने आज से दो दिन बंद का आह्वान किया है। वोटिंग के दौरान कई जगहों पर लोगों ने पत्थरबाज़ी की, जिसके जवाब में सुरक्षाबलों को फायरिंग करनी पड़ी थी।

इससे पहले चुनावी सभा में आतंकी हमला

कश्मीर में एक चुनावी सभा के दौरान आतंकियों ने सीआरपीएफ जवानों पर फायरिंग की थी। हालांकि इस फायरिंग में किसी के हताहत होने की खबर नहीं थी। वहीं अनंतनाग के साथ सटे बिजबिहाड़ा में पीडीपी के वरिष्ठ नेता और राजस्व मंत्री अब्दुल रहमान वीरी को भी चुनाव विरोधी तत्वों का गुस्सा झेलना पड़ा था। कश्मीर के अनंतनाग में 12 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनावों के मद्देनजर सत्तारूढ पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से एक चुनावी सभा का आयोजन किया गया था। सूत्रों के मुताबिक इस दौरान सभा स्थल से कुछ दूर आतंकियों द्वारा सुरक्षाबलों पर फायरिंग की गई। आतंकियों की फायरिंग के बाद सभा को स्थगित कर दिया गया था।

You May Also Like

English News