अभी अभी: 4 साल की बच्ची के लिए पीएम मोदी ने रोका काफिला, पूरी की मुराद

अहमदाबाद: सोमवार की सुबह सूरत के शहरवासियों ने पीएम नरेंद्र मोदी का जमकर स्वागत किया और अपना प्यार लुटाया तो पीएम मोदी ने भी नजराने में अलग हटकर कुछ ऐसी दरियादिली दिखाई कि अब हरेक की जुबान पर उसकी ही चर्चा है.

दरअसल, चार साल की एक बच्ची नैंसी जिसपर पीएम मोदी के जादू का ऐसा असर है कि वो मोदी को ‘मोदी दादा’ कहकर बुलाती है और उनसे मिलने को बेताब थी. नैंसी की इस ख्वाहिश का दबाव माता-पिता पर था, सो जब सुना कि उनके शहर में मोदी की आमद है तो बेटी को मोदी से मिलाने की तैयारी में जुट गए. अपनी बेटी को पीएम से मिलाने के लिए निकल पड़े. सर्किट हाउस तक पहुंचे… आखिरकार पीएम मोदी के काफिले को ढूंढ़ निकाला… जब एक जगह पर पीएम मोदी का काफिला रुका हुआ था… अचानक एक बच्ची पीएम मोदी की गाड़ी की तरफ दनादन दौड़ती दिखाई पड़ी.

मोदी के काफिले की तरफ दौड़ती बच्ची को देखकर मौके पर तैनात और उनकी सुरक्षा मे लगे सुरक्षाकर्मी चौकन्ने हो गए…हरकत में आ गए… ये माजरा देख सब हैरत में थे… तब तक एक सुरक्षाकर्मी ने बच्ची को गोद में उठाया… इस बीच पीएम की गाड़ी जो आगे बढ़ रही थी.. उसपर ब्रेक लग गई… तब तक पीएम ये समझ चुके थे कि ये बच्ची उनसे मिलना चाहती है. फौन इशारा हुआ.. बच्ची पीएम के पास लाई गई और आखिरकार पीएम ने उस बच्ची की ख्वाहिश पूरी की… अपने व्यस्त समय में कुछ पल अपनी इस नन्ही फैंन को दिया..

पीएम ने बच्ची से बात की…उस घड़ी के बारे में पूछा जो उनसे पहन रखा था. इसके साथ ही मोदी ने बच्ची के सिर पर हाथ फेरा और ढेर सारा प्यार करने के साथ ही आशीर्वाद दिए…

अब इस वाकये की चर्चा चारों तरफ है… माता-पिता अपनी बेटी की ख्वाहिश और पीएम से मुलाकात कर फूले नहीं समा रहे हैं. हर तरफ पीएम की इस दरियादिली की चर्चा है… ये तस्वीरें इस देश के उन महान नेताओं की यादों को तरोताज़ा करती हैं जिन्हें बच्चों से प्यार के लिए जाना जाता है. देश के प्रथम प्रधानमंत्री को चाचा नेहरू कहा जाता है तो चाचा कलाम का नाम भी आज के युवाओं की जुबान पर है.

You May Also Like

English News