अभी-अभी: 60 से अधिक भाजपाइयों को अनुशासनहीनता के लिए जारी किया नोटिस

विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी से भीतरघात करने के आरोप में भाजपा ने 60 से भी अधिक पार्टी कार्यकर्ताओं को नोटिस देकर उनका जवाब तलब किया है।अभी-अभी: 60 से अधिक भाजपाइयों को अनुशासनहीनता के लिए जारी किया नोटिसकुमार विश्वास का कथित ऑडियो हुआ वायरल, कर दी पार्टी खत्म होने की भविष्यवाणी

जवाब के आधार पर ऐसे कार्यकर्ताओं का पार्टी में भविष्य तय किया जाएगा। ऐसे कार्यकर्ताओं अनुशासन समिति की रिपोर्ट के आधार पर प्रदेश अध्यक्ष की ओर से नोटिस जारी किया है।

विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा को भले ही 57 सीटों पर जीत हासिल हुई  थी, लेकिन कई प्रत्याशियों ने अपने ही साथियों पर भीतरघात का आरोप लगाया था। इस तरह की शिकायत जिलाध्यक्ष, चुनाव प्रभारी, मंडल अध्यक्ष सहित अन्य कई पदाधिकारियों द्वारा की गई थी। बड़ी संख्या में शिकायत आने के बाद प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने मामले को अनुशासन समिति को सौंप दिया था।

अनुशासन समिति की कई टीमों ने विधानसभा क्षेत्रवार दौर कर शिकायतों की सत्यता की जांच की। समिति अध्यक्ष ज्ञान सिंह नेगी पिछले दिनों अपनी रिपोर्ट प्रदेशाध्यक्ष को सौंप दी थी। इसके आधार पर उनको नोटिस जारी किए हैं। जिन कार्यकर्ताओं को नोटिस दिया है उसमें कई ऐसे भी हैं जो विधानसभा चुनाव के दौरान टिकट के दावेदार थे।

देहरादून के भी एक-तो चर्चित नेताओं को नोटिस जारी किया है। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में अक्सर दिखाई देने वाले एक कार्यकर्ता का नाम भी इस सूची में शामिल बताया जाता है। इन चर्चित नेताओं के नाम पर पार्टी के पदाधिकारी खुलकर बोलने को तैयार नहीं हैं।

अनुशासन समिति की रिपोर्ट के आधार पर कुछ कार्यकर्ताओं से जवाब मांगा गया है। जवाब आने के बाद पार्टी के संविधान के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी। जवाब संतोषजनक होने की स्थिति में कार्रवाई नहीं भी हो सकती है।

You May Also Like

English News