अभी-अभी: 9वीं की छात्रा ने की खुदकुशी, पिता ने लगाया टीचर्स पर छेड़छाड़ का आरोप

नोएडा में 9वीं कक्षा की छात्रा ने टीचर की प्रताड़ना से डिप्रेशन में आकर घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. छात्रा की उम्र 16 साल थी और वह पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार के एक नामी पब्लिक स्कूल में 9वीं क्लास की स्टूडेंट थी. पिता ने छात्रा की मौत के लिए स्कूल को जिम्मेदार ठहराया है. बता दें कि छात्रा के पिता मशहूर कथक डांसर बिरजू महाराज के शिष्य हैं.अभी-अभी: 9वीं की छात्रा ने की खुदकुशी, पिता ने लगाया टीचर्स पर छेड़छाड़ का आरोप

टीचर्स ने जानबूझकर किया था इकिशा को फेल 

उनका आरोप है कि स्कूल के दो टीचर्स ने उनकी बेटी को जानबूझकर फेल कर दिया था. इतना ही नहीं छात्रा के पिता ने बेटी के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए कहा कि मेरी बेटी मुझसे बोलती थी कि दो टीचर अकेले में मुझे टच करते हैं. दोनों मुझे फेल कर देंगे और ऐसा ही हुआ. एक विषय में मेरी बेटी को 7 नंबर मिले हैं. छात्रा का 16 मार्च को रिजल्ट आया था. उसकी साइंस और एक अन्य विषय में कंपार्टमेंट आई थी. कम नंबर आने पर स्कूल टीचर ने छात्रा को डांट दिया था, जिससे वह परेशान हो गई थी.

परिवार के एक रिश्तेदार ने बताया कि राघव शाह परिवार के साथ सेक्टर-52 के डी-80 नंबर मकान में परिवार के साथ रहते हैं. सोमवार शाम 5 बजे परिजनों ने छात्रा को पंखे से लटका देखा. इसके बाद वे उसे अस्पताल लेकर गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

टीचर्स गलत तरीके से करते थे टच

छात्रा के पिता ने बताया कि उनकी बेटी उनसे बोलती थी पापा मुझे स्कूल में दो टीचर से बहुत डर लगता है. वह मुझे गलत तरीके से छूते हैं, मुझे अच्छा नहीं लगता. तो मैं उससे बोलता था- बेटा टीचर गुरु होते हैं. फिर भी उनसे तुम थोड़ा दूर रहना. उन्होंने आगे बताया कि स्कूल का प्रिंसिपल भी मेरी बेटी से ठीक से बात नहीं करता था. पिता ने कहा कि मेरी बेटी ने मुझसे कहा था पापा मैं साइंस तो किसी भी तरह निकाल लूंगी, लेकिन एसएसटी वाले टीचर मुझे फेल कर देंगे. छात्रा की मौत से आहत परिजनों ने कहा कि जल्द ही स्कूल टीचर के खिलाफ वह थाने में शिकायत दर्ज कराएंगे.

You May Also Like

English News