अभी-अभी: AAP विधायकों ने पेट्रोल के बढ़ते दामों के खिलाफ पेट्रोलियम मंत्रालय के बाहर किया प्रदर्शन

देशभर में बढ़ते पेट्रोल के दाम का विरोध करने के लिए आम आदमी पार्टी ने मोदी सरकार को घेरने के लिए खास रणनीति तैयार की है. बुधवार को दिल्ली के राउस एवेन्यू दफ़्तर में पार्टी के तमाम विधायको ने बैठक की है. ‘आप’ नेताओं के मुताबिक पार्टी कार्यकर्ता, मंत्री, विधायक महंगाई के खिलाफ हर गली-मोहल्ले में जाकर प्रचार करेंगे. बुधवार को ही विधायकों का एक दल पेट्रोलियम मंत्रालय के बाहर हंगामा करने भी पहुंचा था.अभी-अभी: AAP विधायकों ने पेट्रोल के बढ़ते दामों के खिलाफ पेट्रोलियम मंत्रालय के बाहर किया प्रदर्शनअभी-अभी: TRAI के समर्थन में उतरा Jio, कहा- सारे आरोप बेबुनियाद

पंजाब, गोवा और दिल्ली नगर निगम चुनाव की हार से सुस्त पड़ चुकी आम आदमी पार्टी बवाना उपचुनाव जीतने के बाद एक्शन में लौट आई है. ‘आप’ के सभी विधायक और पार्टी कार्यकर्ता बुधवार की दोपहर अचानक पेट्रोलियम मंत्रालय पहुंचे जहां मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई. विरोध जताते हुए सभी विधायकों ने अपने शरीर पर बैनर लटका रखे थे जिसमें मोदी सरकार के खिलाफ स्लोगन और पेट्रोल के बढ़ते दाम से आम आदमी को हो रही परेशानी का ज़िक्र किया गया.

हंगामा इतना बढ़ गया कि ‘आप’ कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था, जिन्हें बाद में छोड़ दिया गया. पार्टी के दिल्ली संयोजक और दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने कहा कि “इस वक्त अंतर्राष्ट्रीय बाज़ार में कच्चा तेल सस्ता है लेकिन बावजूद इसके देश की जनता को महंगा तेल बेचा जा रहा है. अंतर्राष्ट्रीय बाज़ार में कच्चे तेल का दाम जब तीन साल पहले 100 डॉलर प्रति बैरल से ऊपर थे तो तब के मुकाबले अब कच्चे तेल के दाम नीचे की तरफ आकर 54 डॉलर पर आ गए हैं, तो आज भारत में पेट्रोल के दाम आसमान पर क्यों हैं?”

पेट्रोलियम मंत्रालय के सामने प्रदर्शन 

AAP विधायकों का यह दल प्रदर्शन करते हुए शास्त्री भवन स्थित पेट्रोलियम मंत्रालय के कार्यालय पर पहुंचा. जहां तेल की कीमतें घटाने के लिए एक ज्ञापन भी सौंपा गया. आम आदमी पार्टी ने इस ज्ञापन के ज़रिए केंद्र सरकार से मांग की है कि वो तेल कंपनियों को निर्देशित करके जल्द से जल्द भारत में तेल के दाम कम कराएं. साथ ही तेल के दाम अंतर्राष्ट्रीय बाज़ार में कच्चे तेल के दाम के मुताबिक ही भारत में तय किए जाएं.

You May Also Like

English News