अभी-अभी: Aircel ने पेश किया ये खास प्लान, Jio और Idea के प्लान से होगी टक्कर

देश में तेजी से बढ़ते डेटा कंजम्प्शन और टेलिकॉम कंपनियों के बीच जारी डेटा वार थमने का नाम नहीं ले रहा है। सभी कंपनियां मौजूदा ग्राहकों को खुद से जोड़े रखने के लिए और नए ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए तरह तरह के डेटा प्लान ऑफर कर रही हैं। इसी क्रम में अब देश की एक टेलिकॉम कंपनी एयरसेल ने 154 रुपए का एक खास प्लान ऑफर किया है। वहीं कंपनी के इस प्लान के मुकाबले अन्य कंपनियां भी आकर्षक ऑफर दे रही हैं। हम अपनी इस खबर में आपको इस रेंज के तमाम ऑफर्स की तुलना करके बताने जा रहे हैं कि आपके लिए कौन सा ऑफर ज्यादा बेहतर रहेगा।अभी-अभी: Aircel ने पेश किया ये खास प्लान, Jio और Idea के प्लान से होगी टक्कर

क्या है एयरसेल का ऑफर (सालाना प्लान)-
एयरसेल ने दो रिचार्ज प्लान पेश किये हैं। पहला 154 रुपये और दूसरा 2018 रुपये का है। इनमें अनलिमिडेट वॉयल कालिंग सुविधा है। साथ ही ग्राहकों को इस्तेमाल करने के लिए रोजाना एक जीबी डेटा भी दिया जाएगा। मौजूदा समय में कंपनी ने ये नए रीचार्ज प्लान तमिलनाडु के सर्कल में पेश किये हैं। 2018 रुपये वाले पैक की 365 दिनों की वैधता है। अनलिडिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ साथ ग्राहकों को इसमें फास्ट स्पीड पर केवल एक जीबी डेटा हर दिन दिया जाएगा। इसके अतिरिक्त 100 एसएमएस और मुफ्त रोमिंग की सुविधा भी दी जाएगी।

रिलायंस जियो के क्या हैं प्लान (सालाना प्लान)-
रिलायंस जियो के 360 दिन की वैधता वाले प्लान 4,999 रुपये और 9,999 रुपये में हैं। 4,999 रुपये वाले रिचार्ज में ग्राहकों को अनलिमिडेट डेटा मिलेगा, लेकिन 4जी स्पीड में 350 जीबी डेटा दिया जाएगा। वहीं, 9,999 रुपये में कुल 750 जीबी डेटा दिया जाएगा। इनके साथ जियो एप्स का सब्सक्रिप्शन भी फ्री मिलेगा। जबकि एयरसेल का 2जी और 3जी नेटवर्क रहेगा।

एयरसेल का 154 रुपये वाला प्लान (28 दिनों का प्लान)-
कंपनी के 154 रुपये वाले प्लान की वैधता 28 दिन की है। इसमें अनलिमिडेट वॉयस कॉल सुविधा के साथ साथ रोजोना 2 जीबी डेटा भी मिलेगा। इस तरह ग्राहकों को 154 रुपये वाले पैक में कुल 56 जीबी डेटा इस्तेमाल के लिए दिया जाएगा। हर दिन 100 एसएमएस के साथ-साथ एयरसेल के किसी भी नेटवर्क पर रोमिंग भी फ्री है।

आइडिया का 309 रुपये का प्लान (28 दिनों का प्लान)
आइडिया सेल्युलर ने अपने मौजूदा 309 रुपये वाले प्लान को और अपग्रेड कर दिया है। इसके तहत अब ग्राहकों 28 दिनों तक हर रोज 1.5 जीबी डेटा जिया जाएगा। इन प्लान में यूजर को अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल्स की सुविधा मिलती रहेगी। बता दें कि अनलिमिटेड कॉल की शर्त लागू है। यूजर एक दिन में अधिकतम 250 मिनट फ्री में बातें कर सकता है। हफ्ते में यह सीमा एक हजार मिनट की है। यदि यूजर निर्धारित सीमा से ऊपर बात करता है तो प्रत्येक कॉल के लिए एक पैसे प्रति सेकेंड की दर से शुल्क देना होगा। इसके अतिरिक्त 100 एसएमएस ही फ्री होंगे। सीमा खत्म हो जाने के बाद प्रत्येक एसएमएस के लिए एक रुपये का शुल्क लगेगा।

रिलायंस जियो का 299 रुपये वाला प्लान (28 दिनों का प्लान)-
रिलायंस जियो का 299 रुपये वाला रिचार्ज प्लान 28 दिनों की वैधता के साथ आता है। इसमें ग्राहकों 56 जीबी का हाई स्पीड डेटा मिलेगा। ऑफर के अंतर्गत सब्सक्राइबर्स 2 जीबी 4जी डेटा रोजाना इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें फ्री अनलिमिटेड लोकल, एसटीडी और रोमिंग कॉल्स दी जाएंगी। साथ ही फ्री और अनलिमिटेड एसएमएस बेनिफिट भी दिये जाएंगे।

You May Also Like

English News