अभी अभी: BCCI का बड़ा ऐलान, नहीं होगा IPL 10, गहराया ये बड़ा संकट

Indian Premium league (IPL) का 10वां संस्करण अप्रैल से शुरू होने जा रहा है। लेकिन इस IPL के शुभारंभ में BCCI कुछ बदलाव करना चाहती है।यह बदलाव वित्तीय समस्याओं को देखते हुए किया जायेगा। हालांकि इसका बिलकुल भी ये मतलब नहीं समझा जा सकता है, कि बीसीसीआई 10 वें संस्करण के शुभारंभ कार्यक्रम में कुछ कमी करना चाहती है। 

बहरहाल बीसीसीआई ने शुरुआती कार्यक्रम के लिए जगह निर्धारित कर ली। इसका मुख्य कार्यक्रम हैदराबाद में आयोजित किया जायेगा। इसके बावजूद बीसीसीआई हर राज्य को अपने मन मुताबिक कार्यक्रम कराने की इजाजत देगी। बीसीसीआई का मानना है, कि इससे राज्यों के संस्कृतिक मूल्यों का प्रदर्शन होगा।
इस कार्यक्रम के लिए बीसीसीआई ने सिर्फ एक इवेंट मैनेजमैंट कम्पनियों से सम्पर्क किया है, ताकि कार्यक्रम बेहतर ढंग से कराया जा सके। हालांकि वो कम्पनी अपने हिसाब से किसी भी कम्पनी को साथ ले कर काम कर सकती है। बीसीसीआई ने इस बात पर जोर दिया है, कि कार्यक्रम के दौरान पिच का किसी भी तरह से इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है। 30 गज की पिच से दूर कुछ भी कर सकते हैं। 
10वें सीजन का उद्धाटन मैच रॉयल चैलेंजर बैंग्लोर और सनराईजर्स हैदराबाद के बीच खेला जायेगा।
 
यह मैच 5 अप्रैल को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जायेगा। आईपीएल के 9वें सीजन में विजेता रही हैदराबाद और उपविजेता बैंगलोर की आपसी भिड़ंत देखना दिलचस्प होगा। इस आईपीएल के कुल 47 मैचों को देश के 10 बड़े शहरों में खेला जायेगा। प्रत्येक टीम 14 मैच खेलेगी, जिसमें से 7 मैच वह अपने होम ग्राउंड पर खेलेगी। 5 अप्रैल से 21 मई तक चलने वाले इस आईपीएल का फाइनल मुकाबला भी हैदराबाद में खेला जाएगा।

You May Also Like

English News