अभी-अभी: BCCI ने दिया बड़ी चेतावनी, IJPL टी-20 जैसी लीग से दूर रहें खिलाड़ी

इंडियन जूनियर प्रीमियर लीग (आईजेपीएल) और जूनियर इंडियन प्लेयर लीग (जेआईपीएल) जैसी लीग को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल (बीसीसीआई) की मान्यता नहीं मिली है. बीसीसीआई ने आज कहा कि इस तरह के अस्वीकृत टूर्नामेंट में भाग लेने वाले खिलाड़ियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.अभी-अभी: BCCI ने दिया बड़ी चेतावनी, IJPL टी-20 जैसी लीग से दूर रहें खिलाड़ीBig Boss: सलमान खान के खिलाफ जुबैर ने की पुलिस से शिकायत, आगे क्या होगा!

आईजेपीएल टी-20 पिछले महीने 19 से 29 सितंबर तक दुबई में खेला गया था. बीसीसीआई ने यह भी साफ किया की गौतम गंभीर जैसे खिलाड़ी ने भी अस्वीकृत आईजेपीएल टी-20 से अपना समर्थन वापस ले लिया. बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, हमें पता चला है कि आईजेपीएल और जेआईपीएल के नाम से कुछ टी-20 मैच, सीरीज, टूर्नामेंट या शिविर आयोजित किए जा रहे हैं. 

बीसीसीआई ने कहा कि आईजेपीएल और जेआईपीएल के नाम से होने वाली लीग को बीसीसीआई और आईपीएल न तो आयोजित कर रही है और न ही वे हमसे जुड़े हैं. हमने उन्हें मान्यता भी नहीं दी है. बीसीसीआई में पंजीकृत कोई भी खिलाड़ी अगर आईजेपीएल और जेआईपीएल जैसे लीग में हमारी सहमति के बिना जुड़ता है, तो वह बीसीसीआई के नियमों की अवहेलना होगी. इस तरह की लीग का समर्थन करने वाले गौतम गंभीर, ऋषि धवन और पारस डोगरा जैसे खिलाड़ियों ने इससे अपना नाम वापस ले लिया है.

You May Also Like

English News