अभी-अभी: BJP को लगा बड़ा झटका इस बड़े नेता ने पार्टी छोड़ कांग्रेस का दामन थामा…

नई दिल्ली, 16 मंत्री: हिमाचल प्रदेश में इसी साल के आखिर तक विधानसभा चुनाव होने वाला है। विधानसभा चुनाव को लेकर सत्तारूढ़ दल कांग्रेस और विपक्षी दल भाजपा अपनी-अपनी कमर कस चुके हैं।अभी-अभी: BJP को लगा बड़ा झटका इस बड़े नेता ने पार्टी छोड़ कांग्रेस का दामन थामा... यह भी पढ़े:> अभी-अभी: इस बड़े मंत्री की दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन, पार्टी में मचा हाहाकार…

लेकिन, इसी बीच अंदरूनी कलह के कारण बीजेपी में फूट पड़नी शुरू हो गई है। बात इतनी बढ़ गई कि पार्टी के एक कद्दावर नेता ने बीजेपी छोड़ कांग्रेस पार्टी का दामन थाम लिया। इस नेता के कांग्रेस में शामिल होने के कारण इन दिनों राज्य में बीजेपी की खूब फजीहत हो रही है।

पूरे देशभर में बीजेपी मोदी लहर चलने का दावा कर रही है लेकिन लग रही है कि हिमाचल प्रदेश में उलटी बयार ही बह रही है। इसी क्रम में हमीरपुर जिले के बीजेपी के वरिष्ठ नेता प्रदेश भाजपा के सचिव विनोद ठाकुर ने पार्टी को अलविदा कह कांग्रेस को ज्वाइन कर लिया है। ठाकुर ने प्रेम कुमार धूमल पर वास्तविक पार्टी कार्यकर्ता को नजरअंदाज करने का आरोप लगाया।
उन्होंने कहा कि वह सिर्फ अपने बेटे और रिश्तेदारों की तरफदारी करते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी धूमल के हाथ में एक प्राइवेट लिमिटेड पार्टी बन गई है।  विनोद ठाकुर के इस कदम से बीजेपी बैकफुट पर आ गई है।

वहीं, बीजेपी का दावा है कि कांग्रेस के करीब 6 मंत्री और 2 मंत्री उसके संपर्क में हैं। आपको बता दें, विनोद ठाकुर युवा मोर्चा के तीन बार प्रदेश महामंत्री, युवा मोर्चा राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य, चार सालों तक हमीरपुर जिला महामंत्री और दो बार राज्य सचिव के पद पर रहे हैं।

बताया जा रहा है कि पार्टी के अंदर अंदरूनी कलह के कारण फूट पड़नी शुरू हो गई है। विनोद हमीरपुर से आते हैं और हमीरपुर पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल का गृह जिला है। उनके साथ भाजपा के बागी नेता पवन कुमार ने भी कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की मौजूदगी में विनोद ठाकुर यहां एक जनसभा के दौरान कांग्रेस में शामिल हुए। विनोद से पहले बीजेपी के दो और बड़े नेता राजेंद्र राणा और उर्मिला ठाकुर ने पार्टी छोड़ कांग्रेस में शामिल हो गए हैं।

You May Also Like

English News