अभी-अभी: BJP में शामिल हुए शिवपाल, योगी को बताया सबसे अच्छा मुख्यमंत्री

समाजवादी पार्टी में हासिए पर पहुंच गए शिवपाल यादव उत्तर प्रदेश की सियासत में जल्द नया रुप अपना सकते हैं।राजनीतिक पंडितों को इस बात का इंतजार है कि क्या शिवपाल की भारताय जनता पार्टी से नजदीकियां बढ़ेंगी या आने वाले समय में वह कोई नई पार्टी बनाकर आगे बढ़ेंगे।

अभी अभी: अंबानी ने जियो यूजर्स को दिया सबसे बड़ा झटका, बंद होंगें सभी अकाउंट

बड़ा सवाल यह भी है कि क्या यादव परिवार और समाजवादी कुनबे में अब भी कोई सुलह की गुंजाइश बची है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं कि क्योंकि बीते दिनों शिवपाल ने मैनपुरी में एक शादी समारोह में कहा कि अखिलेश यादव ने बात नहीं मानी इसलिए यूपी के विधानसभा चुनाव में फेल हुए हैं। 

शिवपाल ने कहा कि अखिलेश को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफ़ा देकर मुलायम को अध्यक्ष बनाना चाहिए। सभी लोग बैठकर बात करें और समाजवादी पार्टी और परिवार फिर से एक हो।
उन्होंने कहा कि वर्तमान की योगी सरकार अच्छा काम कर रही है। उन्होंने सीएम योगी की बढ़ती लोकप्रियता को लेकर कहा कि योगी प्रदेश के अच्छे सीएम साबित होंगे।
शिवपाल के अगले कदम पर लोग अपने-अपने कयास लगा रहे हैं लेकिन अभी भी सस्पेंस बरकरार है। क्योंकि शिवपाल न तो नई पार्टी बनाने पर कुछ खुलकर बोल रहे हैं और न ही अपने अगले प्लान का ही खुलासा कर रहे हैं। लेकिन जानकारों के मुताबिक इतना तो तय है कि शिवपाल बिना मुलायम के अपने अगले कदम पर फैसला नहीं कर सकते हैं।
वहीं समाजवादी पार्टी के सरंक्षक मुलायम सिंह यादव भी खुलकर कुछ बोलने को तैयार नहीं हैं। हालांकि मुलायम सिंह यादव नई पार्टी की गुंजाइश को जरूर सिरे से नकारते रहे हैं।उन्होंने कहा था कि शिवपाल सिंह यादव के भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की बातें गलत हैं। शिवपाल समाजवादी पार्टी में ही हैं और आगे भी रहेंगे। वहीं दूसरी तरफ मुलायम लगातार पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के फैसलों पर भी लगातार उंगली उठाते रहते हैं। हालही में मुलायम सिंह यादव ने अखिलेश यादव के महागठबंधन के फैसले को भी बेकार बताया है। मुलायम कह चुके हैं कि समाजवादी पार्टी किसी से भी अकेले लडऩे और जीतने में सक्षम है। 

You May Also Like

English News