अभी-अभी: BSP सुप्रीमो मायावती ने दिया बड़ा बयान, कहा- मूर्तियां तोड़ने वालों पर लगे देशद्रोह कानून

मेरठ में बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर की मूर्ति तोड़े जाने की बसपा सुप्रीमो मायावती ने कड़ी निंदा की है। गुरुवार को जारी एक प्रेस नोट में उन्होंने केंद्र और राज्य की सरकारों से दलित और पिछड़े वर्गों में जन्में महापुरुषों की मूर्तियों और पार्कों को सुरक्षित रखने और उनका आदर सम्मान बनाए रखने की मांग की है।अभी-अभी: BSP सुप्रीमो मायावती ने दिया बड़ा बयान, कहा- मूर्तियां तोड़ने वालों पर लगे देशद्रोह कानून

गौरतलब है कि त्रिपुरा और देश के अन्य राज्यों में पिछले कुछ दिनों में असामाजिक तत्वों द्वारा महापुरुषों की मूर्तियों के साथ तोड़फोड़ की कई घटनाएं सामने आई हैं। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इन घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए गृह मंत्रालय को उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

मेरठ में भीमराव अंबेडकर की मूर्ति तोड़े जाने के बाद मुख्यमंत्री ने भी सभी जिलाधिकारियों को सख्त निर्देश जारी किए थे।

बसपा सुप्रीमो ने मूर्तियों को तोड़कर अराजकता फैलाने वालों के देशद्रोह कानून के तहत सख्त कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की ओर इशारा करते हुए कहा कि ऐसी घटनाओं पर हवा-हवाई बयानबाजी से काम नहीं चलेगा।

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस का जिक्र करते हुए उन्होंने प्रदेश और केंद्र की सरकार के कमजोर तबकों की महिलाओं का विशेष ध्यान रखने की अपील की है।

 

You May Also Like

English News