अभी अभी: CBSE के रिजल्ट में आई बड़ी गड़बड़ी, फिर से करे जा रहे है वेरिफिकेशन..

सीबीएसई के इस बार के रिजल्ट में कई गड़बड़ियां सामने आ रही हैं। दिल्ली के रहने वाली सोनाली को 12वीं की परीक्षा में सभी विषयों में अच्छे अंक प्राप्त हुए, जबकि गणित में उसे केवल 68 अंक ही मिले। इसी प्रकार समीक्षा शर्मा को भी आश्चर्य हुआ जब उसे पता चला कि उसे गणित में केवल 42 अंक मिले, जबकि समीक्षा के अन्य विषयों में अंक काफी बेहतर थे।अभी अभी: CBSE के रिजल्ट में आई बड़ी गड़बड़ी, फिर से करे जा रहे है वेरिफिकेशन..
राष्ट्रपति चुनाव में मुलायम ने किया एनडीए को समर्थन देने का किया ऐलान….
इन दोनों स्टूडेंट ने सीबीएसई में रिजल्ट वेरिफिकेशन के लिए अप्लाई किया था। अंकों की दोबारा गिनती के बाद समीक्षा को 42 के बजाय 90 अंक मिले जबकि सोनाली को 68 के बजाय 95 अंक मिले।इसी तरह मुंबई के रहने वाले मोहम्मद अफान, जिसने 80 फीसदी अंकों के साथ परीक्षा पास की है।

अफान को गणित में केवल 50 अंक मिले जो वेरिफिकेशन के बाद उसे 90 अंक मिले। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार जब सीबीएसई के अधिकारियों से इस विषय पर बात करने के लिए मेल किया गया, लेकिन खबर लिखने तक उनका कोई जवाब नहीं आया। हालांकि एक सिनियर अधिकारी ने बताया कि इस बार वेरिफिकेशन के लिए कई आप्लिकेशन आ रहे हैं।

सीबीएसई में अभी केवल वेरिफिकेशन की ही सुविधा देता है, जबकि दोबारा जांच की प्रक्रिया कोर्ट के आदेश के बाद ही मिलाती है। ऐसे में एक बड़ा सवाल यह उठता है कि जो बच्चे अपने नंबर को लेकर पूरा विश्वास है वह तो वेरिफिकेशन के लिए जाएंगे, लेकिन जो बच्चे अपने अंक को लेकर इतना विश्वास नहीं है उनका क्या होगा। 

You May Also Like

English News