अभी-अभी: CIA एजेंटों ने किया अमेरिका और पाक का ये बड़ा खुलासा…

पाकिस्‍तान अमेरिका को ‘कभी ना खत्‍म होने वाला एटीएम’ समझता है और देश के लिए अमेरिका की अधिकांश सहायता सेना की किटी पर जाती है। यह बात किसी और ने नहीं बल्‍कि एक निजी अमेरिकी डिफेंस कॉन्‍ट्रैक्‍टर ने कही है।

अभी-अभी: CIA एजेंटों ने किया अमेरिका और पाक का ये बड़ा खुलासा...

ये वही शख्स है जो दोनों देशों तनाव पैदा करने का मुख्‍य कारण था, जी हां उस व्‍यक्ति का नाम है रेमंड डेविस। रेमंड ने अपनी पुस्तक “द कॉन्ट्रैक्टर” में लिखा है “पाकिस्तान के लिए पैसा कभी ज्‍यादा नहीं होता। संयुक्त राज्य अमेरिका से प्राप्त आर्थिक सहायता पाकिस्‍तान के लिए दवा के तौर पर है। इसके बिना पाकिस्‍तान आगे नहीं बढ़ सकता।

पाकिस्‍तान में गिरफ्तार हुए थे डेविस 

आपको बता दें कि रेमंड डेविस (42) को लाहौर में 2011 गिरफ्तार किया गया था। उसपर दो पाकिस्तानी नागरिकों की हत्‍या का आरोप है। डेविस अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआईए के लिए पाकिस्तान में काम कर रहा था। 25 जनवरी 2011 में लाहौर में डेविस अपनी कार में जा रहा था उसी वक्‍त उसने दो पाकिस्तानी युवकों को महज इसलिए गोली मार दी क्योंकि उसके मुताबिक वे लोग उसका पीछा कर रहे थे और उस पर हमला करना चाहते थे।

डेविस ने क्‍या कहा था 

डेविस ने पुलिस को बताया था कि वह एटीएम से पैसे निकाल कर जा रहे थे तभी चौराहे पर उसका पीछा करते हुए दो युवक उसकी कार के साथ में रूके। उनके हाथ में पिस्तौल थी। उन्‍हें लगा कि वे लोग उन्‍हें मारना चाहते थे। इसलिए उन्‍होंने अपना रिवाल्वर निकाल कर अपनी आत्मरक्षा में दोनों पर गोलियां चला दी। इनमें से एक का नाम फैजान हैदर (22 साल) व दूसरा फहीन शमशाद (26) था।

नहीं मिला था हथियार होने का सबूत 

उन दोनों को अपनी कार से गोली मारने के बाद डेविस नीचे उतरा। उसने उन दोनों तड़पते हुए लोगों की अपने सेलफोन से फोटो ली। उन दोनों को फिर गोलियां मारी। हालांकि पुलिस को एक भी चश्मदीद गवाह नहीं मिला जोकि यह कह रहा हो कि उन दोनों मारे गए लोगों के हाथों में कोई हथियार था। इसके साथ ही डेविस ने अपने लोगों से मदद मांगी। उसे ले जाने के लिए एक लैंड क्रूजर गाड़ी वहां आई जिसकी रजिस्ट्रेशन प्लेट फर्जी थी।

कैसे हुआ गिरफ्तार 

तब तक वहां काफी भीड़ लग चुकी थी। उसमें से चार लोग डेविस को लेकर भाग खड़े हुए। यह गाड़ी उत्तरी दिशा में दौड़ने लगी जिससे सामने से आ रही एक मोटर साईकिल को उसने जोर की टक्कर मार दी। उस पर सवार रहमान नामक चालक मारा गया। इस दुर्घटना को सीसीटीवी कैमरो ने कैद कर लिया व उसे पाकिस्तान में जियो टेलीविज पर भी दिखाया गया। रेमंड डेविस को कुछ लोगों ने पकड़ कर पुलिस को सौंप दिया।

 

You May Also Like

English News