अभी अभी: CM बनते ही योगी ने किया बड़ा ऐलान मुस्लिमों को बनाएंगे हिन्दू, योगी के ऐलान से इस हिल गयी UP

भारतीय जनता पार्टी ने योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बना दिया है. तमाम बड़े चेहरों को पिछे छोड़ते हुए योगी, अमित शाह और पीएम मोदी की पहली पसंद बनें. शनिवार सुबह बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सांसद योगी आदित्यनाथ को स्पेशल प्लेन से दिल्ली बुलाया और यूपी की ज़िम्मेदारी सौंपी. हालांकि मुख्यमंत्री पद के लिए योगी का नाम विधायक दल की बैठक के बाद औपचारिक रूप से घोषित किया गया. योगी आदित्यनाथ, भारतीय जनता पार्टी के धाकड़ नेता माने जाते हैं. उन्हें हिंदुत्व का बड़ा चेहरा भी माना जाता है और उनकी राजनीति भी इसी के आस-पास चलती है.अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण उनकी राजनीति का प्रमुख एजेंडा है. योगी आदित्यनाथ आज मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. हालांकि की कुछ विपक्षियों को मोदी का ये फैसला रास नहीं आ रहा है. उनका कहना है कि योगी मुस्लिम विरोधी हैं और वो दंगों की राजनीती करेंगे. आइए हम आपको बताते हैं कि लोगों के बिच योगी की छवि मुस्लिम विरोधी क्यों हैं.

ये हैं योगी के कुछ विवादित बयान:

‘लव जिहाद’

लव जिहाद की बात पर योगी का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें वो अपने समर्थकों से कहते सुनाई दे रहे थे कि हमने फैसला किया है कि अगर वे एक हिंदू लड़की का धर्म परिवर्तन करवाते हैं तो हम 100 मुस्लिम लड़कियों का धर्म परिवर्तन करवाएंगे.

दादरी कांड

दादरी कांड पर आजम खान द्वारा यूएन जाने की बात पर योगी ने उन्हें तुरंत बर्खास्त करने को कहा था. योगी ने कहा था कि अखलाख पाकिस्तान गया था और उसके बाद से उनकी गतिविधियां बदल गई थीं. क्या सरकार ने ये जानने की कभी कोशिश की कि ये व्यक्ति पाकिस्तान क्यों गया था. आज उसे महिमामंडित किया जा रहा है. अखलाक को उसके घर में ही भीड़ ने घुसकर मार डाला था.

मस्जिद में गौरी-गणेश की मूर्ति

फरवरी 2015 में विश्व हिंदू परिषद के एक कार्यक्रम में योगी ने कहा कि अगर उन्हें अनुमति मिले तो वो देश के सभी मस्जिदों के अंदर गौरी-गणेश की मूर्ति स्थापित करवा देंगे.

योग पर योगी

योग के ऊपर भी विवादित बयान देते हुए योगी आदित्‍यनाथ ने कहा था कि जो लोग योग का विरोध कर रहे हैं उन्‍हें भारत छोड़ देना चाहिए. उन्होंने ने यहां तक कहा कि लोग सूर्य नमस्‍कार को नहीं मानते उन्‍हें समुद्र में डूब जाना चाहिए.

राम मंदिर पर योगी

 विधानसभा चुनाव के दौरान राम मंदिर पर बयान देते हुए योगी ने कहा था कि राम मंदिर जरूर बनेगा और किसी में दम नहीं है कि वहां पर राम मंदिर बनने से रोक सके.

मुस्लिमों से बढ़ती जनसंख्या

सितंबर 2015 में आदित्यनाथ ने कहा था कि मुस्लिमों के बीच ‘उच्च’ प्रजनन दर से जनसंख्या असंतुलन हो सकता है. मुस्लिमों में अपेक्षाकृत उच्च प्रजनन दर से जनसंख्या का गंभीर अंसतुलन पैदा होगा.

अनुपम खेर हैं ‘विलेन’

बीजेपी सांसद योगी आदित्यनाथ ने अभिनेता अनुपम खेर को असल जिंदगी का खलनायक बताया था. खेर ने एक कार्यक्रम में योगी आदित्यनाथ और साध्वी प्राची को जेल में डालने और पार्टी से बाहर करने की बात कही थी.

जेएनयू प्रकरण पर योगी

आदित्यनाथ ने कन्हैया पर कहा था कि जेएनयू सहित देश के किसी भी शिक्षण संस्था से किसी भी जिन्ना को पैदा नहीं होने दिया जाएगा. योगी ने कहा कि जिन्ना को पैदा होने से पहले ही दफन कर दिया जाएगा.

शाहरुख हैं हाफिज सईद

नवंबर 2015 में योगी आदित्यनाथ ने शाहरुख की तुलना हाफिज सईद से करते हुए कहा था कि हाफिज सईद की भाषा और शाहरुख की भाषा में कोई अंतर नहीं है. योगी आदित्यनाथ यहीं नहीं रुके उन्होनें कहा कि देश में माहौल खराब करने के लिए एक साजिश रची जा रही है जिसमें शाहरुख खान भी शामिल हो गए हैं. आदित्यनाथ ने शाहरुख को हाफिज के न्योते पर बोलते हुए कहा कि शाहरुख को पाकिस्तान चले जाना चाहिए. उन्होंने ये भी कहा कि अगर देश में बहुसंख्यक समाज ने शाहरुख खान की फिल्म का बहिष्कार कर दिया तो वो सड़क पर आ जाएंगे.

You May Also Like

English News