अभी-अभी: CM योगी ने किया बड़ा ऐलान, राम मनोहर लोहिया अस्पताल का बदलेगा नाम

गोमती नगर स्थित डॉ. राममनोहर लोहिया अस्पताल को जल्द ही डॉ. राममनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान से संबद्ध कर दिया जाएगा। यह घोषणा गोमती नगर विस्तार स्थित मातृ एवं शिशु रेफरल चिकित्सालय के शुभारंभ पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने की।अभी-अभी: CM योगी ने किया बड़ा ऐलान, राम मनोहर लोहिया अस्पताल का बदलेगा नामअभी-अभी: CM योगी ने किया बड़ा ऐलान, राम मनोहर लोहिया अस्पताल का बदलेगा नामBig Breaking:सीएम योगी से मिलने पहुंचे युवक के पास मिला तमंचा, मची हड़कम्प!

उन्होंने इस रेफरल अस्पताल का नाम पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय डॉ. रामप्रकाश गुप्त के नाम पर रखने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि लोहिया संस्थान के छात्रों और डॉक्टरों के लिए पर्याप्त आवासों का निर्माण कराया जाएगा।

योगी ने कहा कि वर्षों से बिगड़ी चिकित्सा सेवाओं को नई दिशा देने की चुनौती हम सबके सामने है। प्रदेश के हर हिस्से में योग्य डॉक्टरों की कमी है।

सरकार और समाज के लिए सोचने-समझने वाले नागरिकों को इस समस्या का समाधान मिलकर निकालना होगा। उन्होंने कहा कि चिकित्सा सेवा में सुधार के पहले चरण में हर मंडल मुख्यालय पर मेडिकल कॉलेज की स्थापना का फैसला किया गया है।

हर कोर्स के बाद गांवों में सेवाएं दें डॉक्टर

सीएम ने मेडिकल की पढ़ाई कर रहे छात्रों का आह्वान किया कि वे ग्रामीण क्षेत्रों में सेवा करने का संकल्प लें। एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी करने के बाद कम से कम एक साल गांवों में सेवाएं दें। पीजी कोर्स करने के बाद कम से कम दो साल और सुपर स्पेशियलटी कोर्स के बाद तीन साल ग्रामीण क्षेत्रों में रहें। योगी ने डॉक्टरों से कहा कि आप गरीबों को दवा देंगे, तो वे आपको दुआ देंगे। इससे आपका जन्म और जीवन, दोनों तर जाएंगे।
loading...

You May Also Like

English News