अभी-अभी: CM योगी ने किया बड़ा ऐलान, कहा- UP में करें निवेश, यहाँ मिलेगी भरपूर सुविधा और सुरक्षा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निवेशकों को भरोसा दिलाया है कि यूपी सरकार उनकी समस्याओं का निराकरण करने व सुविधाएं उपलब्ध कराने को हमेशा तत्पर रहेगी। उन्होंने बताया कि प्रदेश में निवेशकों के अनुकूल माहौल बनाया गया है। योगी ने दिल्ली के  प्रगति मैदान में आयोजित अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले में यूपी पवेलियन देखने केदौरान यह बात कही। उन्होंने सभी स्टॉल्स का भ्रमण किया और उद्यमियों से बात की। उनके उत्पाद व उसकी बिक्री के बारे में जानकारी ली। उन्होंने उद्यमियों की सहूलियत के लिए अधिकारियों को जरूरी निर्देश भी दिए।अभी-अभी: CM योगी ने किया बड़ा ऐलान, कहा- UP में करें निवेश, यहाँ मिलेगी भरपूर सुविधा और सुरक्षाराम की नगरी पर बीजेपी का पक्ष, कहा- अदालतों में तय नहीं होते आस्था के मुद्दे

योगी ने उद्यमियों को प्रदेश में निवेश के लिए आमंत्रित किया और भरोसा दिलाया कि उद्योग एवं इकाई संचालन के लिए सरकार हर संभव मदद करेगी। सभी तरह की सुविधा व सुरक्षा दी जाएगी। निवेशकों को बताया कि  उनकी समस्याओं के समय से निस्तारण के लिए सिंगल विंडो सिस्टम को बेहतर किया गया है। प्रदेश की नई औद्योगिक नीति की कई देशों ने प्रशंसा की है और वे यहां अधिकाधिक निवेश के लिए तैयार हैं।

मुख्यमंत्री ने भविष्य में आयोजित हो रहे यूपी ग्लोबल बिजनेस समिट व इन्वेस्टर्स मीट में निवेशकों व उद्यमियों को पूंजी निवेश के लिए आमंत्रित भी किया। कहा कि प्रदेश में औद्योगिक एवं अवस्थापना, शिक्षा, चिकित्सा, कृषि, डेयरी, सोलर ऊर्जा, आईटी सहित कई क्षेत्रों में निवेश के बड़े अवसर हैं।

उन्होंने पवेलियन के विभिन्न स्टालों के निरीक्षण के दौरान प्रधानमंत्री मोदी के संकल्प से सिद्धि कार्यक्रम के अंतर्गत प्रदेश में किए जा रहे प्रयासों की जानकारी दी। उन्होंने प्रदेश में स्टैंड-अप व स्टार्ट अप इंडिया कार्यक्रम में दक्ष व उत्साही उद्यमियों की योजनाओं के बारे में भी बताया। इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह, औद्योगिक विकास आयुक्त डॉ. अनूप चंद्र पांडेय, स्थानिक आयुक्त देवाशीष पंडा, उद्योग आयुक्त रणवीर प्रसाद आदि उपस्थित रहे।

उत्पादों को दिलाएंगे अंतरराष्ट्रीय पहचान
मुख्यमंत्री ने एक उत्पाद-एक जनपद योजना की जानकारी दी। कहा कि  इसमें उत्पादों की गुणवत्ता बढ़ाने के साथ ही मेलों व प्रदर्शनियों में शामिल होने का अवसर देकर अंतरराष्ट्रीय पहचान दिलाई जाएगी। निवेशकों को जमीन, तकनीक सहित सभी तरह की सुविधाएं दिलाएंगे। हस्त शिल्पियों के उत्पादों की बिक्री में मदद की जा रही है। काष्ठ कला, पीतल उद्योग, सिल्क उद्योग, चिकन जरदोजी, कालीन, कांच के सामान, पत्थर पर नक्काशी, पॉट्री व अन्य विधाओं से बनने वाले सामानों के विस्तार की योजना पर काम चल रहा है।

एक्सप्रेस-वे पर औद्योगिक सेक्टर डवलप करेंगे
उन्होंने कहा, प्रदेश से गुजरने वाले दिल्ली-मुंबई इंडस्ट्रियल कॉरिडोर व ईस्टर्न डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर, आगरा एक्सप्रेस-वे व पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर विभिन्न उत्पादों के औद्योगिक सेक्टर डवलप किए जाएंगे। इससे निवेशकों को आयात व निर्यात में सुगमता मिलेगी। प्रदेश में आईटी सेक्टर की प्रबल संभावना है। यहां कुशल व दक्ष सॉफ्टवेयर  व हार्डवेयर विशेषज्ञों के जरिये रोजगार के बड़े अवसर उपलब्ध होंगे।

मुद्रा योजना को प्रदेश में भी सफल बनाएंगे
योगी ने कहा, प्रदेश सरकार ने जिस तरह किसान ऋण माफी योजना में बैंकों का सहयोग लिया है, उसी प्रकार मुद्रा योजना में भी बैंकों की सहायता ली जाएगी। मुद्रा ऋ ण योजना को सफल बनाया जाएगा।प्रदेश में खाद्यान्न, दलहन, तिलहन, दुग्ध उत्पादन, फल, सब्जी उत्पादन से जुड़ी प्रसंस्करण इकाइयों की जबर्दस्त आवश्यकता है।

You May Also Like

English News