अभी-अभी: CM योगी ने किया बड़ा ऐलान, कहा- पुलिस को पूरी छूट, माफियाओं-बदमाशों को पहुंचा रहे उनकी जगह

मेरठ में शनिवार को मोहिउद्दीनपुर चीनी मिल की विस्तार क्षमता का उद्घाटन करने आए सीएम योगी ने रैली को संबोधित किया। उन्होंने बागपत निवासी यूपी पुलिस के शहीद जवान अंकित तोमर को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि आज पुलिस को पूरी छूट है। हमारे जवान गुंडों, बदमाशों और माफियाओं को वहां पहुंचा रहे हैं जहां वास्तव में उनकी जगह होनी चाहिए। इस काम में हमारे जवान शहीद भी हो रहे हैं, उनकी शहादत को नमन करता हूं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में शहीदों के सम्मान के लिए जो आर्थिक सहायता प्रदान की जाती थी, उसे भाजपा सरकार ने दोगुना कर दिया है। पहले यह धनराशि कुल मिलाकर 25 लाख दी जाती थी, जिसे बढ़ाकर अब 50 लाख कर दिया गया है। इसके अलावा शहीदों के सम्मान में जो भी हो सकेगा, सरकार करेगी। लेकिन जवानों का मनोबल नीचे नहीं होने दिया जाएगा।  अभी-अभी: CM योगी ने किया बड़ा ऐलान, कहा- पुलिस को पूरी छूट, माफियाओं-बदमाशों को पहुंचा रहे उनकी जगह
कैराना से खौफ हुआ खत्म 
मुख्यमंत्री ने कहा कि गुंडे बदमाशों और माफियाओं को उनकी असली जगह पहुंचाया जा रहा है। कभी खौफ का पर्याय बने कैराना से हमारे पुलिस के जवानों की वजह से आज पलायन रुक गया है। कानून व्यवस्था से किसी भी प्रकार का समझौता नहीं किया जाएगा। बेटियों, महिलाओं और व्यापारियों की सुरक्षा पहले है, जो इनका उत्पीड़न करेगा या इनकी तरफ गलत निगाह से देखेगा, उसे भी उसी जगह पहुंचाया जाएगा, जहां उसकी जगह होनी चाहिए। लेकिन समाज में भय का माहौल नहीं बनने दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राजनीति का आधार मजहब, जाति और क्षेत्र नहीं बल्कि गांव, किसान और जवान होना चाहिए। सभी को समान अवसर मिले। आज यूपी में कोई वीआईपी जनपद नहीं। किसी एक जाति या मजहब के लिए नहीं बल्कि पूरे प्रदेश में समानता की दृष्टि से काम हो रहा है। उत्तर प्रदेश को देश का ऐसा पहला राज्य बनाया जाएगा जहां किसानों की आय दोगुनी होगी।

जहां लाइन लोस कम होगा वहां 24 घंटे बिजली 

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम किसी जिले या क्षेत्र को वीआईपी मानकर विद्युत आपूर्ति नहीं कर रहे हैं। बल्कि उत्तर प्रदेश के सभी 75 जनपदों में एक समान आपूर्ति हो रही है। जनपद मुख्यालय पर 24 घंटे, तहसील मुख्यालयों पर 20 घंटे और गांवों में 18 घंटे विद्युत आपूर्ति हो रही है। जहां पर लाइन लोस कम होगा, वहां की विद्युत आपूर्ति को बढ़ाते रहेंगे।

सपा-बसपा ने नहीं दिया ध्यान
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नलकूप कनेक्शन के लिए ऐसे क्षेत्र प्रतिबंधित कर दिए गए थे, जो डार्क जोन में हैं। सपा और बसपा खुद डार्क जोन के प्रतीक रहे और उन्होंने इस तरफ ध्यान नहीं दिया। ऐसे क्षेत्र के किसानों को डीजल पंप के जरिए सिंचाई करनी पड़ रही है, जो बहुत महंगी है। हमने इस तरफ ध्यान दिया और आदेश दिया कि डार्क जोन से हम निपटेंगे। लेकिन सभी किसानों को ट्यूबवेल के विद्युत कनेक्शन दिए जाएं।

हवाई अड्डा बनेगा, स्पोर्ट्स इंडस्ट्री होगी डेवलप
सीएम ने कहा कि प्रदेश शहरों के बीच एयर कनेक्टिविटी बढ़ाई जा रही है। मेरठ में भी हवाई अड्डा बनेगा। मेट्रो तथा रैपिड जैसे प्रोजेक्ट पर सर्वे अंतिम चरण में है। मेरठ की स्पोर्ट्स इंडस्ट्री का जिक्र करते हुए कहा कि यहां खेल का सामान बनता है जो विश्व प्रसिद्ध है। ऐसे में इस इंडस्ट्री को बढ़ावा दिया जाएगा। हर जिले के एक उत्पाद को बढ़ावा देंगे। ‘वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट’ योजना के तहत मेरठ के खेल उत्पाद को बढ़ावा दिया जाएगा।

प्रदेश में शीघ्र होंगी भर्तियां
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने युवाओं से कहा कि शीघ्र ही यूपी पुलिस में 1.50 लाख भर्तियां निकलने वाली है। इसकी तैयारी शुरू कर दें। भर्ती में कोई जाति, मजहब या क्षेत्रवाद नहीं होगा। बल्कि जो योग्य होगा, वह भर्ती होगा। साथ ही 1.38 शिक्षकों की भी भर्तियां शीघ्र होगी। प्रदेश में शीघ्र ही चार लाख रिक्त पदों पर भर्तियां होनी है, इसलिए युवा तैयार रहें। 

प्रदेश में होगा 2.50 लाख करोड़ का निवेश
मुख्यमंत्री ने कहा कि लखनऊ में इन्वेस्टर समिट फरवरी में हो रही है। जिसमें 2.50 लाख करोड़ रुपये का निवेश होगा। इस निवेश के माध्यम से 15 लाख लोगों को जहां नौकरी मिलेगी, वहीं इतने ही लोगों को रोजगार मिलेगा। 

You May Also Like

English News