अभी अभी: CM शिवराज सिंह ने किया ये बड़ा ऐलान, अब लड़कियों को मिलेगा सरकारी नौकरियों में 33% आरक्षण

मुख्‍यमंत्री मेधावी विद्यार्थी योजना के शुभारंभ के मौके पर मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने स्टूडेंट्स को बहुत खास तोहफा दिया। शिवराज ने शिक्षा और रोजगार को लेकर आज कई बड़े ऐलान किए, जिसमें लड़कियों का विशेष तौर पर ध्यान रखा गया है। इस मौके पर शिवराज ने लड़कियों को टीचर बनने के लिए प्रोत्‍साहित किया और कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में उन्हें आरक्षण मिलेगा।अभी अभी: CM शिवराज सिंह ने किया ये बड़ा ऐलान, अब लड़कियों को मिलेगा सरकारी नौकरियों में 33% आरक्षणOMG! भाभी के प्रेमी को ननद बनाना चाहती थी अपना, तो दी छह लाख की सुपारी, घर बुलाकर मरवा दी गोली

बेटियों को 33 प्रतिशत आरक्षण
इस दौरान सीएम शिवराज सिंह ने लड़कियों के लिए बड़ा ऐलान किया। शिवराज ने कहा कि फॉरेस्‍ट डिपार्टमेंट को छोड़कर सभी सरकारी नौकरियों में एमपी की बेटियों को 33 प्रतिशत आरक्षण मिलेगा।

बीजेपी भरेगी ऐसे छात्रों की फीस
इसके साथ ही उन्होंने बच्चों के सपनों को साकार करने के लिए भी घोषणा की। शिवराज ने कहा कि साल 2016 और 2017 में 12वीं की परीक्षा में एमपी बोर्ड से 75% फीसदी अंक हासिल करने वाले जबकि सीबीएसई बोर्ड में 85% अंक हासिल करने वाले ऐसे छात्र जो मेडिकल या इंजीनियरिंग की पढ़ाई करना चाहते हैं, उनकी फीस बीजेपी भरेगी। 

‘स्कूल चले हम’ कैंपेन की शुरुआत
अपने सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए शिवराज सिंह ने बताया कि जब मैं मुख्यमंत्री बना था, उस समय 43 लाख बच्चे स्कूल नहीं जाते थे। मैंने हर बच्चे को स्कूल भेजने के लिए ‘स्कूल चले हम’ कैंपेन की शुरुआत की।

मुख्‍यमंत्री मेधावी विद्यार्थी योजना का शुभारंभ
इससे पहले भोपाल के लाल परेड मैदान में भारतीय जनता पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने मुख्‍यमंत्री मेधावी विद्यार्थी योजना का शुभारंभ किया। इस मौके पर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के अलावा एमपी बीजेपी के कई वरिष्‍ठ नेता मौजूद रहे।

You May Also Like

English News