अभी-अभी: CPM की रैली पर हुआ बम धमाका, चारो तरफ मचा हडकंप…

केरल के कन्नूर जिले स्थित कैवेल्लीकल में सत्ताधारी CPM सीपीएम कार्यकर्ताओं की रैली पर हुए बम हमले में पार्टी के पांच कार्यकर्ताओं और चार पुलिस जवान घायल हो गए.अभी-अभी: CPM की रैली पर हुआ बम धमाका, चारो तरफ मचा हडकंप...World Record: देवरिया के इस युवक ने लखनऊ में रचा डाला विश्व रिकार्ड, जानिए क्या किया?

पुलिस ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि रैली में बम भी फेंके गए थे, लेकिन सीपीएम कार्यकर्ता और पुलिसकर्मी पथराव के कारण घायल हुए.  उन्होंने बताया कि घायलों को नजदीक के थालसेरी में एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

वहीं सीपीएम का आरोप है कि घटना के पीछे आरएसएस कार्यकर्ताओं का हाथ है. हमले के विरोध में सत्ताधारी पार्टी ने सोमवार को इलाके में 12 घंटे बंद का आह्वान किया है.

पुलिस ने बताया कि इस इलाके में बीजेपी-आरएसएस कार्यकर्ताओं का प्रभुत्व रहा है और उन्हें शक है कि इस हमले के पीछे उनका ही हाथ है. ऐसे में किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए एहतियातन अतिरिक्त पुलिस बल को तैनात किया गया है.

 बता दें कि केरल में हिंसक राजनीतिक प्रवृति को लेकर बीजेपी और सीपीएम के बीच पिछले कुछ दिनों से जंग चल रही है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने आरएसएस-बीजेपी के कार्यकर्ताओं की हो रही हत्याओं के खिलाफ हाल ही में जनसुरक्षा यात्रा की थी. अमित शाह की यह यात्रा सबसे पहले कन्नूर के पयन्नुर में शुरू हुई. यात्रा में भारी संख्या में उनके समर्थक बीजेपी के झंडे और बैनर लिए हुए नजर आ रहे हैं. इस दौरान अमित शाह ने भी अपने समर्थकों के साथ पदयात्रा की. केरल के साथ दिल्ली में भी हत्याओं के विरोध में जनयात्रा निकाली गई.

You May Also Like

English News