अभी: अभी: Google ने अपने की-बोर्ड में किए बड़ा बदलाव, जानिए..

गूगल ने अपने कीबोर्ड (जीबोर्ड) के एंड्राइड वर्जन में कई फीचर्स को जोड़कर अपडेट करते हुए इसे यूजर्स के लिए ज्यादा उपयोगी बना दिया है.अभी: अभी: Google ने अपने की-बोर्ड में किए बड़ा बदलाव, जानिए..देश में एक महीने में इतनी बढ़ गई टेलीफोन ग्राहकों की संख्या,जानिए..

‘Engadget’ की मंगलवार की रिपोर्ट के अनुसार, हैंड-ड्रॉ इमोजी फीचर आपको आपके मनमुताबिक इमोजी को ढूंढने में मदद करेगा.

इसके अलावा Gboard आपको किसी विशिष्ट शब्द के ठीक उलट किसी शब्द को टाइप करने के दौरान फ्रेज का सुझाव देगा.

गूगल ने अपने सिग्नेचर सर्च फीचर को भी अपडेट किया है. जीबोर्ड का सिग्नेचर सर्च फीचर अब और अधिक व बेहतर परिणाम देगा.

इसके साथ ही गूगल हवाई, माओरी और बेल्जियम फ्रेंच जैसी भाषाओं की पूर्ण सुविधा के लिए भी भाषा समर्थन का विस्तार कर रहा है. 

Google सिखाएगा बच्चों को हैकिंग से बचने का तरीका

इसके अलावा कुछ दिन पहले ही दिग्गज टेक कंपनी गूगल ने एक नए एजुकेशनल प्रोग्राम की घोषणा की थी, जो बच्चों को इंटरनेट के इस्तेमाल के दौरान बरती जाने वाली सुरक्षा, हैकिंग से बचाव, किसी प्रकार के इंटरनेट उत्पीड़न से बचाव और पासवर्ड संबंधित जानकारी लीक नहीं होने देने के बारे जानकारी प्रदान करेगा. ‘Be Internet Awesome’ नाम के प्रोग्राम में क्लासरूम सिलेबस और एक इंटरलैंड नामक वीडियो गेम को शामिल किया गया है.

इंजीनियरिंग फॉर किड्स एंड फैमिली के वाइस प्रेसिडेंट पवनी दीवानजी ने ने गूगल ब्लॉग पोस्ट में मंगलवार को कहा, ‘बच्चों को वास्तव में वेब से परिचित कराने के लिए हमें ऑनलाइन स्मार्ट फैसले लेने वाले और इंटरनेट का इस्तेमाल करने वाले बच्चों को मागदर्शन उपलब्ध कराने की जरूरत है.’

दीवानजी ने कहा की गर्मियों की छुट्टयों के दौरान अधिकांश बच्चे इंटरनेट पर ज्यादा समय तक सक्रिय रहते हैं, ऐसे में यह उन्हें ‘बी इंटरनेट ऑसम: अ न्यू वे टू इन्करेज डिजिटल सेफ्टी एंड सिटिजनशिप’ प्रोग्राम से परिचित कराने का बेहतर समय है.

You May Also Like

English News