अभी-अभी: HC ने महिलाओं की सुरक्षा को लेकर दिया ये बड़ा आदेश…

दिल्ली हाई कोर्ट ने सोमवार को राजधानी के सभी 192 पुलिस स्टेशनों पर सीसीटीवी कैमरे लगवाने के आदेश जारी किए हैं।अभी-अभी: HC ने महिलाओं की सुरक्षा को लेकर दिया ये बड़ा आदेश...

अभी-अभी: पूर्व PM मनमोहन ने दिया बड़ा बयान, कहा- चुनाव में हार के डर से बौखलाए प्रधानमंत्री

यह आदेश दिल्ली में महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रख कर दिया है। मालूम हो कि कोर्ट ने यह फैसला महिलाओं से संबंधित पब्लिक इंट्रेस्ट लिजिटेशन (पीआईएल) की सुनवाई के दौरान लिया है।

बता दें कि हालही में आई नेशनल क्राइम रिकार्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) की रिपोर्ट के मुताबिक जो आंकड़े जारी किए हैं उनके अनुसार देश की राजधानी दिल्ली ने अपहरण के मामलों में देश के बाकी राज्यों को पीछे छोड़ दिया है। 

जारी किए गए आंकडों के अनुसार देश में होने वाले अपहरण के सात मामलों में से एक दिल्‍ली का होता है। आलम ये है कि औसतन दिल्ली में रोजाना 19 लोगों का अपहरण कर लिया जाता है, जबकि पूरे देश में रोजाना 146 लोग अपहरण का शिकार होते हैं।

आंकडों के अनुसार साल 2016 में दिल्ली में अपहरण के कुल 6619 केस रजिस्टर्ड किए गए, जबकि 6982 लोगों के अपहरण की बात सामने आई, जो प्रति एक लाख की आबादी पर अपहरण के मामले में देशभर में सबसे ज्यादा है।

दिल्ली में महिलाएं और बच्चे सबसे ज्यादा असुरक्षित मालूम पड़ते हैं, इन सब बातों के मद्देनजर दिल्ली हाईकोर्ट ने यह बड़ा कदम उठाया है।

You May Also Like

English News