अभी अभी: Hike ने WhatsApp के पहले ही भारत में शुरू की पेमेंट वॉलेट…

भारत में एक के बाद एक कंपनियां अपना डिजिटल पेमेंट वॉलेट लॉन्च कर रही हैं। इसी कड़ी में व्हाट्सऐप को पीछे छोड़ते हुए मैसेजिंग ऐप हाइक ने भारत में पेमेंट वॉलेट शुरू कर दी है। इसके लिए कंपनी ने ऐप का 5.0 वर्जन रिलीज किया है। हाइक पेमेंट वॉलेट यूपीई सिस्टम पर आधारित होगा। नया अपडेट एंड्रॉयड और आईओएस दोनों के लिए जारी किया गया है।अभी अभी: Hike ने WhatsApp के पहले ही भारत में शुरू की पेमेंट वॉलेट...

आज लॉन्च होगा मोस्ट अवेटेड स्मार्टफोन OnePlus5, जानें क्या हो सकता है इसमें खास…

अप्रैल 2017 से खबर थी कि हाइक और व्हाट्ऐप भारत में यूपीआई बेस्ड डिजिटल पेमेंट सर्विस शुरू करने वाले हैं। जिसके बाद मैसेजिंग ऐप के जरिए भी यूजर्स बिना कोई एक्स्ट्रा शुल्क दिए पैसे ट्रांसफर कर सकेंगे। कंपनी ने इसे हाइक वॉलेट (Hike Wallet) नाम दिया है, हालांकि यह अपडेट अभी सिर्फ 5 फीसदी यूजर्स को ही मिला है।

हाइक वॉलेट के फीचर्स

हाइक वॉलेट यूपीआई पेमेंट सर्विस पर बेस्ड है। इसलिए जैसे आप भीम ऐप के जरिए पेमेंट करते हैं और फंड ट्रांसफर करते हैं, वैसे ही हाइक वॉलेट से भी पेमेंट होगा। अगर किसी के पास बैंक अकाउंट नहीं है तो ट्रांसफर किया गया पैसा हाइक वॉलेट में रहेगा। इस खास मौके पर हाइक का कहना है वह इस समय देश में सबसे बड़ा यूपीआई पेमेंट सर्विस दे रही है। कंपनी के दावे के मुताबिक इस समय भारत में करीब 100 मिलियन यूजर्स हाइक मैसेंजर यूज कर रहे हैं।

व्हाट्सऐप की राह मुश्किल
व्हाट्सऐप जहां अभी तक पेमेंट सर्विस देने की प्लानिंग कर रहा है, वहीं हाइक ने सर्विस शुरू कर दी है। ऐसे में व्हाट्सऐप की राह थोड़ी मुश्किल हो सकती है। बताया जा रहा है कि व्हाट्ऐसप साल के अंत तक पेमेंट सर्विस लॉन्च कर सकता है।

You May Also Like

English News