अभी-अभी: IPL में हुआ ये बड़ा बदलाव, खिलाड़ियों के पास होगी अंपायर के फैसले को बदलने की ‘शक्ति’

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें सीजन में अंपायरों के फैसले की समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) का इस्तेमाल किया जाएगा। बुधवार को इस बात की जानकारी आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने एक प्रैस कॉन्फ्रेंस के दौरान दी। उन्होंने कहा कि इसके इस्तेमाल पर काफी लंबे समय से विचार किया जा रहा था। इंटरनेशल टी20 मैचों में भी हर टीम को अंपायर के एक फैसले की समीक्षा का मौका दिया जाता है। अभी-अभी: IPL में हुआ ये बड़ा बदलाव, खिलाड़ियों के पास होगी अंपायर के फैसले को बदलने की 'शक्ति'

इसके अलावा उन्होंने मोहम्मद शमी के आईपीएल खेलने पर कहा कि बीसीसीआई भ्रष्टाचार निरोधक यूनिट के प्रमुख नीरज कुमार की रिपोर्ट का इंतजार कर रहा है और उसके आने के बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा। 

उन्होंने कहा, ‘हमें उसके निजी मसलों से कोई सरोकार नहीं है। फिलहाल इस मामले की जांच चल रही है और रिपोर्ट आने के बाद ही कोई अंतिम फैसला लिया जाएगा।  

IPL के उद्घाटन समारोह में भाग नहीं लेंगे छह टीमों के कप्तान
आईपीएल के सात अप्रैल को होने वाले उद्घाटन समारोह में छह टीमों के कप्तान शिरकत नहीं करेंगे। इसमें सिर्फ मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी ही शामिल होंगे। बदले हुए कार्यक्रम के बाद बीसीसीआई ने यह फैसला किया है। यह पता चला है कि सभी आठ टीमों के कप्तान छह अप्रैल को विशेष वीडियो शूट में शामिल होंगे और उसी शाम को अपने-अपने शहरों को लौट जाएंगे। 

You May Also Like

English News