IPL से बाहर हुए शमी, जानिए अब कौन बॉलर डेयरडेविल्स में लेगा उनकी जगह

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी फिलहाल भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर हैं. अब उनके आईपीएल में खेलने पर भी सवालिया निशान लग चुका है. दिल्ली डेयरडेविल्स शमी से जुड़े विवाद पर करीबी नजर रखे हुए है तथा उसके शीर्ष अधिकारी इस मामले में जल्द ही बीसीसीआई अधिकारियों से मिल सकते हैं.

IPL से बाहर हुए शमी, जानिए अब कौन बॉलर डेयरडेविल्स में लेगा उनकी जगह शमी की पत्नी हसीन जहां ने उन पर विवाहेतर संबंध, घरेलू हिंसा सहित कई गंभीर आरोप लगाए हैं. कोलकाता पुलिस ने हसीन जहां की शिकायत के बाद शमी पर आईपीसी की सात धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है.

शमी के खिलाफ लगाए गए आरोप साबित नहीं हुए हैं. इस लंबी प्रक्रिया के दौरान शमी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. ऐसे में माना जा सकता है कि वह इस साल आईपीएल नहीं खेल सकेंगे. गौतम गंभीर के नेतृत्व वाली दिल्ली डेयरडेविल्स टीम शमी के विकल्प की तलाश करेगी.

शमी की गैरमौजूदगी में विदर्भ के तेज गेंदबाज रजनीश गुरबानी का नाम उभरकर सामने आया है, जिन पर दिल्ली डेयरडेविल्स फ्रेंचाइजी दांव लगा सकती है. 24 साल के गुरबानी  2017-18 रणजी सत्र में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे.

गुरबानी ने रणजी सीजन में 17.12 की औसत से 39 विकेट चटकाए. सबसे ज्यादा पांच बार उन्होंने पारी में 5 या इससे ज्यादा विकेट निकाले. इसके अवाला उन्होंने एक बार मैच में 10 या इससे ज्यादा विकेट हासिल किए. उनके शानदार प्रदर्शन की बदौलत विदर्भ की टीम पहली बार रणजी चैंपियन बनी.

गुरबानी ने हिमाचल प्रदेश के खिलाफ 6/113, केरल के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में 5/38 और सेमीफाइनल में कर्नाटक के खिलाफ 5/94 व 7/68 विकेट झटके. गुरबानी ने दिल्ली के खिलाफ रणजी फाइनल में हैट्रिक भी ली थी.

लेकिन, आईपीएल के लिए लगी बोली में गुरबानी को किसी ने नहीं खरीदा. उनकी बेस प्राइस 20 लाख रुपये थी. शमी को दिल्ली ने राइट टू मैच (आरटीएम) कार्ड खेलकर 3 करोड़ रु. में अपनी टीम में लिया था.

You May Also Like

English News