अभी: अभी: ISIS के 2 आत्मघाती हमलों से दहली ईरान संसद, खुमैनी स्मारक पर ब्लास्ट, 7 की मौत

आतंकवादी गतिविधियों की लगातार मार झेल रहे ईरान पर एक बार फिर बड़े हमले की खबर सामने आई है। ईरान की स्थानीय मीडिया की खबर के मुताबिक इस बार ईरान की संसद को निशाना बनाया गया, जहां करीब तीन हमलावरों ने फायरिंग की वारदात को अंजाम दिया। वहीं इस हमले की जिम्मेदारी ISIS ने ली है।

देखें विडियो: सनी लियोनी का नहाते हुये वीडियो हुआ वायरल…अभी: अभी: ISIS के 2 आत्मघाती हमलों से दहली ईरान संसद, खुमैनी स्मारक पर ब्लास्ट, 7 की मौत

दो रुपए का ये सिक्का बना सकता हैं आपको करोड़पति बस करें ये आसान सा काम
इतना ही नहीं हमलावरों ने खुद को बचाने के लिए लोगों को बंधक भी बना रखा। इन आतंकी हमलों में कथित तौर पर एक गार्ड समते 7 लोगों मौत हो गई है, जबिक कई घायल हो गए हैं। इस हमले के अलावा ईरान की राजधानी तेहरान के दक्षिणी हिस्से में स्थित खुमैनी स्मारक को भी आतंकियों ने आत्मघाती हमला किया। इमाम खमैनी स्मारक में 2 आतंकी की मौत हुई थी जबकि 5 लोगों के घायल हुए थे। 

न्यूज एजेंसी टोलो की खबर के मुताबिक संसद पर हमला करने वाले एक आतंकी को सुरक्षा बलों ने गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि आतंकी भागने के लिए बिल्डिंग से निकल चुका था, लेकिन उसे पकड़ने में सुरक्षाकर्मी कामयाब रहे।

बताया जा रहा है कि हमलावरों के पास एके-47 राइफल है। ईरानी संसद की राष्ट्रीय सुरक्षा एवं विदेश नीति कमेटी के प्रवक्ता हुसैन नघवी हुसैनी ने इस बात की पुष्टि की है कि एक हमलावर गिरफ्तार कर लिया गया है। 

You May Also Like

English News