अभी-अभी: LG ने बंद की दिल्‍ली सरकार की उच्‍च शिक्षा लोन गारंटी योजना…

दिल्ली सरकार की बड़ी योजनाओं में से एक उच्च शिक्षा गारंटी योजना बंद हो गई है. जिसको लेकर एक बार फिर उपराज्यपाल अनिल बैजल और केजरीवाल सरकार के बीच ठन गई है. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने फिलहाल इस योजना को बंद कर दिया है. यानी अब दिल्ली के किसी भी छात्र को एजुकेशन लोन नहीं मिल पाएगा.अभी-अभी: LG ने बंद की दिल्‍ली सरकार की उच्‍च शिक्षा लोन गारंटी योजना...Good News: पीएम मोदी का दावा 2022 तक हर बेघर को मिलेगा घर!

दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया के मुताबिक एलजी अनिल बैजल ने कहा है कि इस योजना को लेकर भारत सरकार की राय ली जाए. दिल्ली की सरकार दिल्ली के टैक्सपेयर के पैसों से दिल्ली के बच्चों को पढ़ने के लिए लोन देना चाहती है. ऐसे में भारत सरकार से राय लेने का मतलब है कि अभी तो ये योजना बंद है. मनीष सिसोदिया ने कहा कि आपको राजनीति करनी है तो हमारे साथ करें, दिल्ली के बच्चों से आपकी क्या दुश्मनी है?

 मनीष सिसोदिया ने कहा कि अभी तक इस योजना के तहत दिल्ली के बच्चों को दिल्ली में ही उच्च शिक्षा के लिए 10 लाख तक का लोन बिना गारंटी मिलता था. इस स्कीम का दायरा बढ़ाकर दिल्ली के बच्चों को दिल्ली के बाहर पढ़ने पर भी 10 लाख तक का लोन देने की योजना बनाकर दिल्ली सरकार ने एलजी के पास भेजा था, लेकिन दायरा बढ़ना तो छोड़िए, अब तो ये योजना बंद ही हो गई.
loading...

You May Also Like

English News