अभी अभी: MP के मदरसा बोर्ड ने जारी की एडवाइजरी, फहराए तिरंगा, गाएं राष्ट्रगान

स्वतंत्रता दिवस पर मदरसों पर तिरंगा फहराये जाने और राष्ट्रगान गाए जाने को लेकर मध्यप्रदेश मदरसा बोर्ड ने राज्य के सभी मदरसों के लिए एक एडवाइजरी जारी की है जिसमें उन्होंने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राष्ट्रीय झंडा फहराने और तिरंगा रैली निकालने के लिए कहा है। अभी अभी: MP के मदरसा बोर्ड ने जारी की एडवाइजरी, फहराए तिरंगा, गाएं राष्ट्रगानगोरखपुर में 63 बच्चों की मौत पर गरमाई सियासत, सोनिया के कहने पर पहुंचे कांग्रेसी नेता

मध्यप्रेदश मदरसा बोर्ड के चेयरमैन सैय्यद इमाद उद्दीन ने कहा कि जो सच्चा इस्लाम को मानने वाला है उसे लाजमी तौर से वतन से मोहब्बत करनी चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि स्वतंत्रता दिवस मनाने का ये हर साल का रुटीन है जब तिरंगा फहराया जाता तो इस मौके पर राष्ट्रगान भी गाया जाएगा।  

बता दें कि इससे पहले उत्तरप्रदेश की योगी सरकार ने इस बार मदरसों में स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में होने वाले कार्यक्रमों की वीडियोग्राफी कराने के निर्देश जारी कर दिए गए थे। यह पहला मौका है जब ऐसे निर्देश जारी किए गए हैं।

हालांकि यूपी मदरसा बोर्ड की तरफ से जारी इस आदेश का विरोध भी शुरू हो गया है। मदरसा संगठनों ने कहा है कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि उन्हें शक की नजरों से देखा जा रहा है।

दरअसल मदरसा परिषद बोर्ड की ओर से 3 अगस्त को जिला अल्पसंख्यक अधिकारी को एक पत्र भेजा गया है, इसमें निर्देश दिया गया है कि स्वतंत्रता दिवस पर सुबह आठ बजे झंडारोहण एवं राष्ट्रगान होगा। सुबह आठ बजकर 10 मिनट पर अमर शहीदों को श्रद्धांजलि दी जाएगी।

इन सभी कार्यक्रमों की फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी कराकर जिले के अल्पसंख्यक अधिकारी को सौंपने का भी निर्देश दिया गया है।

You May Also Like

English News