अभी-अभी: OnePlus पर लगा बिना परमिशन डाटा चुराने का बड़ा आरोप…

वनप्लस एक नई मुसीबत में है। पहले कंपनी पर वनप्लस 5 की बेंचमार्क रिपोर्ट के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगा था।
वहीं अब कंपनी पर OnePlus 2 फोन के जरिए यूजर्स के डाटा को बिना परमिशन इकट्ठा करने का आरोप लगा है। आरोप के बाद कंपनी ने अपना बयान भी जारी किया है और कहा है कि यूजर्स को बेहतर सर्विस देने के लिए डाटा कलेक्ट किया जाता है।अभी-अभी: OnePlus पर लगा बिना परमिशन डाटा चुराने का बड़ा आरोप...

#बड़ी खुशखबरी: अब 12 साल तक बिजली के बिल से आजादी!

क्या है आरोप?
कंपनी पर आरोप है कि वह OnePlus 2 फोन के यूजर्स का डाटा उनकी इजाजत के बिना सेव कर रही है। अमेरिकी राइटर Christopher Moore ने इसका खुलासा किया है। उनकी रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी के वनप्लस 2 यूजर्स का मोबाइल नंबर, IMEI नंबर, मोबाइल सीरियल नंबर, MAC एड्रेस, मोबाइल नेटवर्क का नाम और बैटरी स्टेटस सहित कई जानकारी अपने सर्वर पर सेव कर रही है। 

कंपनी ने क्या कहा?
इसके बाद वनप्लस ने जवाब देते हुए डाटा कलेक्शन की बात को स्वीकार किया और कहा कि सर्विस को पहले से बेहतर बनाने के लिए यूजर्स के डाटा को कलेक्ट किया जाता है। हालांकि कंपनी ने यह भी कहा है कि ज्यादातर डाटा ट्रांसमिशन को बंद कर दिया गया है।

आप चाहें तो अपने फोन की सेटिंग्स में जाकर डाटा एक्सेस को ऑफ भी कर सकते हैं। इसके लिए इन स्टेप्स को फॉलो करें ‘Settings’ -> ‘Advanced’ -> ‘Join user experience program’।

 

You May Also Like

English News