अभी-अभी: PM मोदी पर टुटा दुखों का पहाड़, उनके इस करीबी का हुआ निधन….

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब भी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आते तो प्रदीप कुमार मल्होत्रा की हाथ की अदरक की चाय का स्वाद जरूर लेते थे। पीएम मोदी इस चाय के बहुत दीवाने हैं। अब पीएम मोदी को बनारस में यह चाय कभी नहीं मिलेगी।अभी-अभी: PM मोदी पर टुटा दुखों का पहाड़, उनके इस करीबी का हुआ निधन....

बड़ा खुलासा: कमला मिल्स में अवैध रूप से चल रहे इस वजह से लगी थी आग…

क्योंकि डिरेका गेस्ट हाउस के केयर टेकर और अदरक वाली चाय बनाने वाले पीके मल्होत्रा की शुक्रवार की अलसुबह ब्रेन हेमरेज से मौत हो गई। वह पिछले एक हफ्ते से बीमार चल रहे थे।

पीएम हमेशा अपने वाराणसी प्रवास के दौरान डीरेका के अधिकारी गेस्ट हाउस में रुकते थे। वहां पीके मल्होत्रा पीएम मोदी के लिए अदरक की चाय बनाते थे। प्रधानमंत्री वाराणसी प्रवास के दौरान डीरेका स्थित अधिकारी गेस्ट हाउस में ही विश्राम करते हैं। 

रिटायर होने के बाद भी कर रहे थे काम

इस दौरान प्रधानमंत्री की समस्त सुविधाओं खानपान व अन्य छोटी बड़ी जरूरतों का ध्यान यहां पर मौजूद केयरटेकर पीके मल्होत्रा ही रखा करते थे। वैसे तो डीरेका से रिटायर्ड हो चुके थे लेकिन उनके अच्छे कार्यों की वजह से उनको डीरेका गेस्ट हाउस का केयर टेकर बनाकर सेवाएं ली जा रही थी।

वह डीरेका से रिटायर होने के बाद गेस्ट हाउस संचालित करते थे। पीके मल्होत्रा ने डी एल डब्ल्यू में एक अप्रेल 1990 में कार्यभार ग्रहण किया था तथा मैनेजर के पद से 30 नवबंर 2005 में सेवानिवृत्त हुए। 

 

इसके बाद आफिसर गेस्ट हाउस में केयर टेकर की भूमिका का निर्वहन कर रहे थे। प्रदीप कुमार मल्होत्रा अत्यन्त मृदुभाषी एवं कर्त्तव्य निष्ठ इंसान थे। उनकी एक बेटी है जो बाहर रहती है।

You May Also Like

English News